राहुल गांधी ने लाल चौक में फहराया तिरंगा, 14 राज्यों से पैदल गुजरते हुए 3970 किलोमीटर का सफर तय...
Advertisement

राहुल गांधी ने लाल चौक में फहराया तिरंगा, 14 राज्यों से पैदल गुजरते हुए 3970 किलोमीटर का सफर तय...

कांग्रेस से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) ने रविवार को श्रीनगर के लाल चौक (shrinagar lal chouk) पर तिरंगा फहरा दिया है. इस मौके पर उनके साथ बहन प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) भी मौजूद थीं. इस दौरान भारी सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था.

राहुल गांधी ने लाल चौक में फहराया तिरंगा, 14 राज्यों से पैदल गुजरते हुए 3970 किलोमीटर का सफर तय...

नई दिल्ली: कांग्रेस से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) ने रविवार को श्रीनगर के लाल चौक (shrinagar lal chouk) पर तिरंगा फहरा दिया है. इस मौके पर उनके साथ बहन प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) भी मौजूद थीं. इस दौरान भारी सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था. पूरे इलाके को बैरिकेड्स लगाकर सील किया गया था. बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) तमिलनाडु के कन्याकुमारी (kanyakumari) से शुरू हुई और 14 राज्यों से गुजरते हुए 3970 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुंची है. जहां राहुल गांधी ने ऐतिहासिक लाल चौक पर तिरंगा फहराया है. 

इस ऐतिहासिक पल के दौरान राहुल गांधी के साथ जयराम रमेश, मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती के शामिल होने की जानकारी भी सामने आ रही है. आज राहुल गांधी श्रीनगर से शाम को 5:30 बजे प्रेस कॉफ्रेंस भी करेंगे. कल यानी 30 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा का अंतिम दिन रहेगा.

मुरली मनोहर जोशी ने भी फहराया था तिरंगा
बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि लाल चौक पर किसी विपक्षी नेता ने तिरंगा फहराया हो. इससे पहले बीजेपी के तत्काली अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी ने भी 1992 में 26 जनवरी को तलाल चौक पर तिरंगा फराया था. तब मुरली मनोहर जोशी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक एकता यात्रा निकाली थी. इस दौरान नरेंद्र मोदी बीजेपी के महासचिव थे.

30 जनवरी को खत्म होगी यात्रा 
भारत जोड़ो यात्रा पूरे 145 दिनों के बाद 30 जनवरी को श्रीनगर में खत्म हो जाएगी. राहुल गांधी की ये पैदल यात्रा काफी खबरों में रही और इस दौरान उनकी टीशर्ट काफी चर्चा में रही. इसे लेकर बीजेपी काफी हमलावर थी, क्योंकि बीजेपी ने महंगी टी शर्ट पर सवाल उठाया था. इसके अलावा राहुल गांधी की दाढ़ी भी चर्चा में रही और असम के सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा ने उनकी तुलना सद्दाम हुसैन से कर दी थी. इसके अलावा बीजेपी ने कोविड का खतरा बताते हुए यात्रा को टालने को कहा था.

Trending news