MP News: जिस स्कूल में राहुल गांधी ने दिया था भाषण! वहीं तिलक लगाए स्टूडेंट्स को नहीं मिली एंट्री
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1776576

MP News: जिस स्कूल में राहुल गांधी ने दिया था भाषण! वहीं तिलक लगाए स्टूडेंट्स को नहीं मिली एंट्री

Agar News: आगर मालवा में एक निजी स्कूल में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब  तिलक लगाए छात्रों को रोक दिया गया. हिंदू संगठनों ने हस्तक्षेप किया और तब तक हंगामा किया जब तक स्कूल प्रिंसिपल ने लिखित में प्रतिबंध हटाने का आश्वासन नहीं दिया.

Agar News

कनीराम यादव/आगर: मध्यप्रदेश (MP News) में आगर मालवा (Agar News) जिले के ग्राम डोंगरगांव में एक निजी स्कूल में छात्रों को तिलक लगाकर नहीं आने देने पर हंगामा हो गया. छात्रों के तिलक लगाकर स्कूल में प्रवेश नहीं करने देने की जानकारी लगने पर हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा किया. बाद में सोयत पुलिस की मौजूदगी में स्कूल प्राचार्य ने प्रतिबंध नहीं होने का लिखित में आश्वासन दिया. मिली जानकारी के अनुसार, यह स्कूल कांग्रेस के पूर्व विधायक वल्लभ भाई अंबावतिया से जुड़ा है, जहां राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भाषण दिया था.

MP Patwari Exam: पटवारी परीक्षा को लेकर सियासत तेज! कांग्रेस बोलीं- जरूरत पड़ी तो कोर्ट जाएंगे

जानें पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार, आगर मालवा जिले के ग्राम डोंगरगांव में स्थित जय किसान उच्चतर माध्यमिक स्कूल में बीते दो-तीन दिनों से छात्रों को तिलक लगाकर आने से प्राचार्य द्वारा रोका जा रहा था. छात्रों के अनुसार, आज भी कुछ छात्र तिलक लगाकर स्कूल पहुंचे तो स्कूल प्राचार्य ने उन्हें रोक दिया. छात्रों के अनुसार, कुछ छात्रों का मुंह धुलाकर स्कूल में प्रवेश दिया गया. जबकि, 2 छात्रों ने इसका विरोध करते हुए हिन्दू संगठनों को जानकारी दी है. जिसके बाद बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता स्कूल में पहुंचे और इस पर अपना विरोध दर्ज कराया. नेताओ से बहस के दौरान प्राचार्या तिलक लगाने वाले को अजूबा बोलती नजर आई. हंगामे की सूचना पर सोयत पुलिस भी मौके पर पहुंची. बाद में स्कूल प्राचार्य द्वारा तिलक पर प्रतिबंध नहीं होने का लिखित में आश्वाशन दिया, तब जाकर मामला शांत हो सका.

भारत जोड़ो यात्रा से सम्बंधित है
मिली जानकारी के अनुसार सुसनेर विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक वल्लभ भाई अम्बावतीया का ये स्कूल बताया जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इसी स्कूल में पहुंचकर राजस्थान प्रवेश से पहले रुककर भाषण दिया था ओर यहीं से वे राजस्थान की ओर कूच कर गए थे.

Trending news