भारत जोड़ो यात्रा: 'शेरा' को प्रभार सौंपने के बाद भी साथ दिखे कमलनाथ-अरुण यादव !
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1437663

भारत जोड़ो यात्रा: 'शेरा' को प्रभार सौंपने के बाद भी साथ दिखे कमलनाथ-अरुण यादव !

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में आने वाली है, ऐसे में आज पीसीसी चीफ कमलनाथ और पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव ने एक साथ खंडवा, खरगोन और बुरहानपुर पहुंचकर राहुल गांधी की यात्रा के रूट का जायजा लिया. 

भारत जोड़ो यात्रा: 'शेरा' को प्रभार सौंपने के बाद भी साथ दिखे कमलनाथ-अरुण यादव !

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: खरगोन/खंडवा। भारत जोड़ो यात्रा 8 दिन बाद मध्य प्रदेश में एंट्री करने वाली है. ऐसे में मध्य प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. अब कमलनाथ ने खुद मोर्चा संभाल लिया है. आज कमलनाथ ने तीन जिलों का दौरा कर भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी साथ थे. कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बड़ी मांग की है. 

कमलनाथ और अरुण यादव एक साथ पहुंचे जायजा लेने 
कमलनाथ ने कहा कि ''वह भारत जोड़ो यात्रा के मार्ग का निरीक्षण करने पहुंचे हैं. क्योंकि आज देश में ऐसी स्थिति बन रही है कि जिसके लिए राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के लिए निकले हैं. लेकिन यात्रा को लेकर बीजेपी के पेट में दर्द हो रहा है, भाजपा के पास पुलिस, पैसा और प्रशासन बचा है, लेकिन भारत जोड़ों यात्रा का भव्य स्वागत देशभर में हो रहा, निमाड़ में भी इस यात्रा को लेकर खासा उत्साह है, वहीं अरुण यादव को लेकर कमलनाथ ने कहा कि अरुण यादव भोपाल से मेरे साथ आए हैं, वह यात्रा की तैयारियों में जुटे हैं.'' 

शेरा को बनाया है यात्रा का प्रभारी 
दरअसल, निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा को कमलनाथ ने बुरहानपुर और खंडवा जिले में भारत जोड़ो यात्रा का प्रभारी बनाया है, जबकि वह निर्दलीय विधायक और वर्तमान में शिवराज सरकार को समर्थन भी दे रहे हैं. यादव और शेरा के बीच सियासी अदावत चलती है, ऐसे में इस मुद्दे ने कल प्रदेश की सियासत जमकर तूल पकड़ा था. खंडवा में जब इस मामले को लेकर कमलनाथ से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि शेरा निर्दलीय है मगर उनके परिवार से कांग्रेस के सांसद और विधायक रहे हैं, शेरा का मन, मस्तिष्क और आत्मा कांग्रेस के साथ है. 

सीएम शिवराज से सुरक्षा की मांग 
नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि हमने ''राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से सुरक्षा की मांग की है, क्योंकि यात्रा को पूरे देश में भारी जन समर्थन मिल रहा है. आज कमलनाथ के नेतृत्व में खंडवा, खरगोन और बुरहानपुर का दौरा किया जा रहा है, जहां से भारत जोड़ो यात्रा की मध्य प्रदेश में एंट्री होने वाली है. '' बता दें कि इससे पहले भी कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर भारत जोड़ो यात्रा के लिए सुरक्षा की मांग की थी, जिस पर सीएम शिवराज ने भी उन्हें आश्वासन दिया था और जिन जिलों से यह यात्रा निकलनी है, वहां के कलेक्टर को भी निर्देश दिए थे. 

देश को एक करने के प्रयास की यात्रा 
वहीं खंडवा जिले के दौरे पर पहुंचे के कमलनाथ ने कहा कि ''इस समय भारत की संस्कृति और संविधान पर खतरा है, राहुल गांधी की यह भारत जोड़ो यात्रा सिर्फ यात्रा ही नहीं है बल्कि देश को एक करने का प्रयास है. राहुल गांधी सैकड़ों किलोमीटर पैदल चल रहे हैं. इन्होंने कहा राहुल जी की तप, मेहनत और तपस्या है. कमलनाथ ने अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में इस यात्रा में शामिल हो.''

कमलनाथ ने लिया यात्रा के रूट का जायजा 
बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज खंडवा, खरगोन और बुरहानपुर जिले के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मार्ग और उनके विश्राम स्थल की व्यवस्था का निरीक्षण किया.  कमलनाथ सनावद से छैगांव माखन हेलीकॉप्टर से पहुंचे. यहां कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. बता दें कि 20 नवंबर के आसपास राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी. उनका प्रवेश बुरहानपुर जिले के बोन्दरली गांव से होगा. बुरहानपुर-इंदौर मार्ग के रास्ते वह खंडवा, खरगोन और बुरहानपुर जिलों के यात्रा मार्ग और पढ़ाओ के स्थानों का निरीक्षण करेंगे.

ये भी पढ़ेंः MP BJP में दिग्गज नेताओं के बेटे टिकट के दावेदार, जानिए किन्हें मिल सकता है मौका

Trending news