लहसुन के बीच हो रही थी अफीम के खेती, पुलिस ने किए 18 लाख के 6500 पौधे जब्त
Advertisement

लहसुन के बीच हो रही थी अफीम के खेती, पुलिस ने किए 18 लाख के 6500 पौधे जब्त

सीहोर के आष्टा में गोपालपुर गांव में लहसुन की खेती के बीच अफीम की खेती (Afeen ki kheti) करने वाले एक व्यक्ति को पार्वती थाना पुलिस ने गिरफ्त में लिया है. पुलिस ने आरोपी के खेत से अफीम के कुल 6500 पौधे जब्त किए है. जिनकी कीमत करीब 18 लाख रुपए बताई जा रही है.

लहसुन के बीच हो रही थी अफीम के खेती, पुलिस ने किए 18 लाख के 6500 पौधे जब्त

सीहोर/दिनेश नागर: सीहोर के आष्टा में गोपालपुर गांव में लहसुन की खेती के बीच अफीम की खेती (Afeen ki kheti) करने वाले एक व्यक्ति को पार्वती थाना पुलिस ने गिरफ्त में लिया है. पुलिस ने आरोपी के खेत से अफीम के कुल 6500 पौधे जब्त किए है. जिनकी कीमत करीब 18 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

बता दें कि आष्टा एसडीओपी मोहन सारवान ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की गोपालपुर में तालाब की पाल के नीचे एक कुएं के पास खेत में गोपालपुर निवासी आरोपी राजेंद्र सेंधव अवैध रूप से अफीम की खेती कर रहा है.

BJP में आने के बाद क्या राहुल गांधी से बिगड़ी दोस्ती? जानिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्या कहा...

मुकबिर की सूचना पर कार्रवाई
मुकबिर की सूचना पर पुलिस उस खेत पर पहुंची पुलिस ने आरोपी की खेत में लहसुन के बीच लगभग 6500 अफीम के पौधे लगे देखे जो कि किसान ने अवैध तरीके से लगाए थे. पुलिस को आता देख आरोपी राजेंद्र मौके से भागने लगा. जिसे पुलिस ने फोर्स की मदद से घेराबंदी कर पकड़ लिया और अपनी गिरफ्त में ले लिया.

6500 पौधे जब्त
पुलिस अब आरोपी से और भी पूछताछ कर रही है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी राजेंद्र सेंधव के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी से 18 लाख रुपए कीमत के अफीम के 6500 पौधे जब्त कर लिए है.

इसलिए जाल में फंस रहे हैं किसान
वहीं बे-मौसम बारिश और बढ़ती मंहगाई के कारण किसानों की आमदनी पर इसका काफी असर पड़ रहा है. मुनाफे में लगातार कमी आ रही है. इसी का फायदा ये तस्कर उठा रहे है.  पुलिस अब कई औऱ जगहों पर गांजे की खेती का पता लगा रही है.

Trending news