उज्जैन महाकाल मंदिर के पास अवैध रूप से चल रही मांस की दुकान सील, साधु-संतों ने किया था विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1347778

उज्जैन महाकाल मंदिर के पास अवैध रूप से चल रही मांस की दुकान सील, साधु-संतों ने किया था विरोध

महाकाल मंदिर के 500 मीटर दायरे में अवैध रुप से चल रही मांस की दुकान को उज्जैन पुलिस ने सील कर दिया है. जिस दुकान पर कार्रवाई की गई है उसका मालिक फरार हो गया है. जिस दुकान पर कार्रवाई की गई है उसका मालिक फरार हो गया है.

 

उज्जैन महाकाल मंदिर के पास अवैध रूप से चल रही मांस की दुकान सील, साधु-संतों ने किया था विरोध

राहुल सिंह राठौड़/ उज्जैन: उज्जैन महाकाल मंदिर के 500 मीटर दायरे में बिक रहे मांस को लेकर उज्जैन पुलिस ने कार्रवाई की है. शहर में के बेगम बाग मोहल्ला में अवैध रूप से चल रही मांस की दुकान को सील कर दिया गया है. पुलिस के पहुंचने से ठीक पहले दुकान मालिक रिजवान फरार हो गया. दुकान सील करने के बाद पुलिस ने शटर पर नोटिस लगाया कि "इस दुकान को बिना अनुमति के खोलने पर कार्रवाई की जाएगी, इसको खोलना अवैध है."

यहां 3 स्पा सेंटरों में चल रहा था Sex Racket! मिले कई आपत्तिजनक सामान, 20 लड़के-लड़कियां गिरफ्तार

साधु-संतों ने किया था विरोध
महाकाल मंदिर के आस-पास मांस-मटन की बिक्री का कारोबार विगत कई वर्षों से हो रहा है, जिसके लिए कई बार देश भर के साधु-संत और हिन्दू संघठन लगातार आवाज उठाते आ रहे हैं. इसके लिए कई बार प्रदर्शन भी हुए कि इन दुकानों पर कार्रवाई की जाए. साथ ही मंदिर के आस-पास मांस-मटन बेचने को बैन किया जाए. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद लोगों का कहना है कि उम्मीद है आगे भी महाकाल मंदिर के आस-पास ऐसी तमाम अवैध दुकानों को प्रतिबंधित किया जाएगा.

आम लोगों को होती है दिक्कत
बता दें कि महाकाल मंदिर के आस-पास 500 मीटर के दायरे में कई दुकानें और होटल संचालित होती है. कुछ ऐसी दुकानें भी है जहां मांस मटन की बिक्री होती है जिससे मंदिर में आने-जाने वाले आम लोगों को दिक्कत होती है और उनकी आस्था को ठेस पहुँचती है. सीएसपी ओपी मिश्रा ने कहा कि यह कार्रवाई आम जन मानस की आस्था को ध्यान में रखते हुए ही की गई है. 

दुकान संचालक फरार
जिस दुकान पर कार्रवाई की गई है उसका मालिक फरार हो गया है. पुलिस ने दुकान को सील कर नोटिस लगाया है कि "इस दुकान को बिना अनुमति के खोलने पर कार्रवाई की जाएगी, इसको खोलना अवैध है." हालांकि पुलिस का कहना है कि दुकान संचालक को जल्द पकड़ लिया जाएगा. वहीं पुलिस का यह भी कहना है कि इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

Trending news