MP News: रतलाम में पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम, आम जनता ने बताई समस्या, बढ़ रही हैं चोरियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2139365

MP News: रतलाम में पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम, आम जनता ने बताई समस्या, बढ़ रही हैं चोरियां

Ratlam News: रविवार को रतलाम में पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जनसंवाद में आम जनता ने अपनी समस्याएं बताईं. इस दौरान चोरी, ट्रैफिक व्यवस्था जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

 

MP News: रतलाम में पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम, आम जनता ने बताई समस्या, बढ़ रही हैं चोरियां

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: सीएम के आदेश के बाद रविवार को पूरे राज्य में जगह-जगह पुलिस और आम जनता के बीच जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किये गये. इसी क्रम में रतलाम में भी यह कार्यक्रम जिला मुख्यालय स्थित पुराने पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित किया गया. जनसंवाद में आम लोगों, सामाजिक कार्यकर्ताओं व बुद्धिजीवियों ने शहर की बिगड़ती यातायात व्यवस्था को सुधारने का सुझाव दिया. साथ ही तेज रफ्तार पर रोक लगाकर बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकने के सुझाव भी दिए. इसके अलावा जिले में बढ़ती चोरियों का कारण पुलिस गश्त की कमी बताई गई.

आम जनता ने बताई समस्या
इधर पुलिस ने भी इस जनसंवाद में सभी लोगों से अपील की है कि वे अपने आसपास और मिलने वाले लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करें और नाबालिगों को गाड़ी न चलाने दें. पूरे जनसंवाद में कुल मिलाकर बढ़ती चोरी, सड़क दुर्घटनाएं और खराब यातायात स्थिति जैसी समस्याएं सामने आईं.

पन्ना पुलिस ने किया जनसंवाद
कोतवाली पुलिस द्वारा आज पन्ना टाउन हॉल में भी जनसंवाद का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पुलिस कप्तान के साथ नगर पालिका अध्यक्ष मीना पांडे, एसडीएम अशोक अवस्थी और सीएमएचओ डॉ. वीएस उपाध्याय मौजूद रहे.

रखी गई ये मांग
जनसंवाद में यातायात सुधार, पन्ना बस स्टैण्ड पर पुनः यातायात चौकी स्थापित करने, मन्दिरों के पास पार्किंग की मांग की गई. गौरतलब है कि सिंहपुर पंचायत के सरपंच योगेंन्द्र धुरिया ने बताया कि उनके गांव और आसपास दर्जनों लोग कच्ची शराब बनाते और बेचते हैं. इसी तरह फर्जी डिग्री वाले डॉक्टर द्वारा सोनोग्राफी सेंटर चलाने का मुद्दा भी योगेंन्द्र भदौरिया ने उठाया. सभी समस्याओं को सुनने के बाद पन्ना एसपी साई कृष्ण थोटा ने बिंदुवार जवाब देते हुए कहा कि कार्रवाई जरूर की जाएगी.

रतलाम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग
बता दें कि कॉलेजों में जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग जैसी घटनाएं नहीं रुक रही हैं. हाल ही में रतलाम के शासकीय डॉ. लक्ष्मीनारायण पांडे मेडिकल कॉलेज के छात्रों के साथ रैगिंग से जुड़ा मामला सामने आया था. यहां फर्स्ट ईयर के 10 से ज्यादा जूनियर छात्र थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की थी कि कॉलेज के सीनियर छात्रों ने उनकी रैगिंग की और उन्हें डाइक्लोफेन (दर्द निवारक दवा) खिलाकर जमकर मारपीट भी की गई.

Trending news