8 जुआरी और सटोरियों को पुलिस ने दबोचा, फिर पीपल का पेड़ लगवाकर छोड़ दिया, जानिए क्यों...
Advertisement

8 जुआरी और सटोरियों को पुलिस ने दबोचा, फिर पीपल का पेड़ लगवाकर छोड़ दिया, जानिए क्यों...

मध्यप्रदेश में लगातार सटोरियों (Bookies) पर हो रही कार्रवाई के बीच ग्वालियर (Gwalior) जिले के आरोन थाना पुलिस की अनोखी (police) कार्रवाई देखने को मिली.

8 जुआरी और सटोरियों को पुलिस ने दबोचा, फिर पीपल का पेड़ लगवाकर छोड़ दिया, जानिए क्यों...

करतार सिंह राजपूत/ग्वालियर: मध्यप्रदेश में लगातार सटोरियों (Bookies) पर हो रही कार्रवाई के बीच ग्वालियर (Gwalior) जिले के आरोन थाना पुलिस की अनोखी (police) कार्रवाई देखने को मिली. जहां जुआरियों ने पौधा रोपण किया और फिर अपने परिजनों के सिर पर हाथ रख जुआ न खेलने की कसम खाई. 

दरअसल सट्टा (Speculative) जुआ जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ पुलिस की सकारात्मक पहल देखने को मिली है. एसडीओपी घटीगांव संतोष पटेल को आमजन के साथ जन प्रतिनिधियों से सूचना मिली थी कि पाटाई और आरोन थाने के कुछ गांव में युवा दिनभर बैठकर जुआ खेलते हैं. जिससे बच्चों की शिक्षा के साथ परिवार पर बुरा असर पड़ता है. सबसे खास बात यह भी कि वह सभी गांव का माहौल खराब करते हैं.

Benefits Of Clove: इस वक्त चबा लें छोटी सी लौंग, मिलेंगे हैरान कर देने वाले फायदे

8 लोगों को पकड़ा
सूचना पर तस्दीक करते हुए पुलिया पुरा गांव के रहने वाले 8 लोगों को एसडीओपी घाटीगांव, थाना प्रभारी आरोन की पुलिस टीम ने जुआ खेलते हुए पकड़ा. जिनके कब्जे से ताश के पत्ते, फड़ से कुछ रुपये जब्त भी किये गए. बच्चू बंजारा, ओतम बंजारा, कांशीराम बंजारा, त्रिलोक बंजारा को गुमठी के बाहर जुआ खेलते हुए पाया गया. मौके पर गांव की कुछ महिलाओं और बुजुर्गों ने ताली बजाकर पुलिस की कार्रवाई की सराहना की. 

आरोपियों से लगवाएं गए पीपल के पेड़
आरोपी जमानत पर छोड़ने के लिए कुछ भी करने को तैयार थे तो एसडीओपी घाटीगांव संतोष पटेल ने सभी से एक-एक पीपल का पौधा लगवाने की बात रखी. तभी सभी आरोपियों ने पौधा रोपण के साथ आसपास इलाके की सफाई भी की. वहीं जमानतदार के रूप में आये भाई, भतीजे, रिश्तेदारों के सिप पर हाथ रखकर कसम दिलवाई कि मैं पीपल देवता, अपने भाई/बेटी/भतीजा की कसम खाता हूं कि कभी भी जुआ नहीं खेलूंगा और न ही नशा करूंगा. जो पैसे कमाऊंगा वो बच्चों की पढ़ाई में लगाऊंगा, जय हिंद. गौरतलब है कि पुलिस की इस अनोखी कार्रवाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिसकी लोग सराहना भी कर रहे हैं.

Trending news