PM Modi In Jhabua: झाबुआ में PM मोदी बोले- 'कांग्रेस को आदिवासियों की नहीं, अपने महलों की चिंता थी'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2105241

PM Modi In Jhabua: झाबुआ में PM मोदी बोले- 'कांग्रेस को आदिवासियों की नहीं, अपने महलों की चिंता थी'

PM narendra modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की सरकार पर जमकर निशाना साधा.

PM Modi In Jhabua: झाबुआ में PM मोदी बोले-  'कांग्रेस को आदिवासियों की नहीं, अपने महलों की चिंता थी'

PM narendra modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने झाबुआ में 7,550 करोड़ रुपये की विकास परियोजना का शिलान्यास और उद्घाटन किया. वहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी, 2024 लोकसभा में सफाया तय होगा.

विधानसभा के नतीजों ने बताया 24 का मूड- मोदी 
पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है. इसलिए इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं- 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार.

पीएम ने निशाना साधते हुए कहा कि कम उम्र के युवाओं को शायद याद भी नहीं होगा, आज विकास के रास्ते पर तेजी से दौड़ रहा मध्य प्रदेश भाजपा सरकार से पहले देश के सबसे बीमारू राज्यों में गिना जाता था.

कांग्रेस ने बनाया मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि- मध्य प्रदेश को बीमारू बनाने के पीछे सबसे बड़ी वजह थी. गांव, गरीब और आदिवासी इलाकों को लेकर कांग्रेस का नफरत भरा रवैया. इन लोगों ने न कभी आदिवासी समाज के विकास की चिंता की न उसके सम्मान के बारे में सोचा. इनके लिए तो जनजातीय लोगों का मतलब केवल कुछ वोट होता था. इन्हें गांव, गरीब, पिछड़ा की याद तब आती थी, जब चुनाव की घोषणा होती थी.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं दक्षिण में गया था, वहां मेरा पब्लिक कार्यक्रम नहीं था. मैं पूजा-पाठ के लिए गया था. लेकिन वहां लोग मुझे आशीर्वाद देने आ रहे थे. मैंने वहां आशीर्वाद की ताकत को महसूस किया है. पीएम ने आगे कहा कि 2023 में कांग्रेस की विधान सभा चुनाव में छुट्टी हुई थी. 2024 में पूरा सफाया होना तय है.

कांग्रेस को आदिवासी की चिंता नहीं- मोदी
पीएम ने कहा कि कांग्रेस को न आदिवासी समाज की चिंता थी और न इनके सम्मान के बारे में सोचा. इनके लिए जनजातीय लोगों का मतलब सिर्फ वोट होता था. इन्‍हें गांव, गरीब और मजदूर की याद चुनाव की घोषणा होने के बाद याद आती है.

सिकल सेल एनीमिया का सुनाया किस्सा
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सिकल सेल एनीमिया का किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा कि गुजरात में मैंने देखा था कि आदिवासी पट्टों में स्कूलों की कमी के कारण बच्चों को स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर चलना पड़ता था. मैं मुख्यमंत्री बना तो इन पट्टों में मैंने स्कूल खुलवाए. अब आदिवासी बच्चों के लिए मैं देश भर में एकलव्य आवासीय स्कूल खुलवा रहा हूं. इतने वर्षों से आदिवासी परिवारों में सिकल सेल एनीमिया हर वर्ष सैकड़ों लोगों की जान ले रही थी. केंद्र और राज्यों में दोनों जगह कांग्रेस ने इतने वर्ष सरकार चलाई लेकिन उन्होंने असमय मृत्यु को प्राप्त होते जनजातीय युवाओं के बच्चों की चिंता नहीं की, लेकिन हमारे लिए वोट नहीं जिंदगी मायने रखती है. हमने वोट बैंक के लिए नहीं आदिवासी समाज के स्वास्थ्य के लिए सिकल सेल एनीमिया के खिलाफ अभियान शुरू किया. ये कांग्रेस और हमारी नीयत में फर्क बताता है.

कांग्रेस को आदिवासी की चिंता नहीं थी
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को आदिवासियों की चिंता नहीं थी, अपने महलों की चिंता थी. अपनी हार को देखकर कांग्रेस और उसके दोस्त अपने आखिरी दांव पेंच का इस्तेमाल करने लगे हैं. इनकी दो ही नीतियां हैं लूट और फूट. जब यह सत्ता में होती है तो लूट करती है और जब सत्ता से बाहर होती है तो लोगों में फूट डालकर उन्हें लड़ाने का काम करती है. लूट और फूट कांग्रेस का ऑक्सीजन है. अब यह लोग वापस वोट पाने के लिए जाति के नाम पर, लोगों में टूट करवाने की कोशिश कर रहे हैं। देश सब देख रहा है.

Trending news