PM Modi Rally: झाबुआ की धरती से बरसे मोदी, 24 में 400 का नारा, जानें PM के भाषण की बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2105218

PM Modi Rally: झाबुआ की धरती से बरसे मोदी, 24 में 400 का नारा, जानें PM के भाषण की बड़ी बातें

PM Narendra Modi MP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (11 फरवरी) को मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में 'विशाल आदिवासी महासभा' को संबोधित किया. इससे पहले पीएम ने प्रदेश की जनता को 7,500 करोड़ रुपये के कई विकास कार्यों की सौगात दी. इस रैली के जरिए मोदी आगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी किया. 

PM Modi Rally: झाबुआ की धरती से बरसे मोदी, 24 में 400 का नारा, जानें PM के भाषण की बड़ी बातें

PM Modi Jhabua Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में 'विशाल आदिवासी महाकुंभ' को संबोधित किया. उन्होंने जनजातीय सम्मेलन के जरिए आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शंखनाद भी किया. हालांकि, उन्होंने कहा कि वे यहां लोकसभा चुनाव प्रचार करने नहीं, बल्कि प्रदेश की आदिवासी जनता का आभार जताने आए हैं, जिन्होंने विधानसभा चुनाव में भाजपा को जिताकर बता दिया है कि उनके मन में क्या है?

पीएम मोदी के पूरे भाषण के केंद्र में आदिवासी समाज रहा. उन्होंने जनता को 7,500 करोड़ रुपये के कई विकास कार्यों की सौगात दी. झाबुआ से 170 करोड़ रुपए की लागत से  खरगोन में बनने वाले टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी. यहां आपको पीएम मोदी के भाषण की 5 बड़ी बातें बता रहे हैं.

लोकसभा चुनाव का शंखनाद
पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत में कहा-  'मेरी इस यात्रा को लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि मोदी मध्य प्रदेश में झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा. मैं बताना चाहता हूं कि मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए नहीं आया है. मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी MP की जनता-जनार्दन का आभार करने आया . मध्य प्रदेश में विधानसभा के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं लोकसभा के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है.'

24 में 400 पार... का संदेश
मोदी ने कहा- 'इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं- 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार. 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की छुट्टी हुई थी, 2024 के लोकसभा चुनाव में सफाया होना तय है.' मोदी ने कहा- इस बार भाजपा  NDA से अलग अकेले 370 पार सीट लेकर आएगी. 

जीत का मंत्र
पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं का जीत का मंत्र भी दिया. उन्होंने कहा पिछले 3 चुनाव में पोलिंग बूथ के चुनाव परिणाण देखें. उसमें देखें किस बूध पर भाजपा को ज्यादा वोट मिला है. इसके बाद उस बूथ पर इस चुनाव में इस बार 370 भाजपा के नए वोट जोड़ें. 

एमपी कांग्रेस पर निशाना
मोदी ने कहा- 'सुना है कि इन दिनों मध्य प्रदेश कांग्रेस में अंदरखाने खूब भगदड़ भी मची हुई है. जनता की उपेक्षा करने वालों का यही हश्र होता है. कांग्रेस अब अपने पापों के दलदल में फंस चुकी है. वो उससे निकलने की जितनी कोशिश करेगी उतना ही और धंसेगी.

जनजातियों को साधा
मोदी ने कहा- आज जो सबसे वंचित है, सबसे पिछड़ा है, हमारी सरकार में वो सबसे पहली प्राथमिकता है. सबसे पिछड़े जनजातीय समूहों के लिए हमने पीएम-जनमन योजना शुरू की. जो जनजातीय समाज अब तक विकास की मुख्य धारा से कटा हुआ था, जनमन योजना के तहत उनका तेज विकास शुरू किया गया है. इसका लाभ यहां इस क्षेत्र की बैरा, भारिया और सहरिया जैसे जनजातीय समूहों को होगा.

शिक्षा की बात 
मोदी ने कहा- कांग्रेस ने इतने वर्षों में 100 ही एकलव्य स्कूल खोले थे, जबकि भाजपा की सरकार ने अपने 10 साल में ही इससे चार गुना ज्यादा एकलव्य स्कूल खोल दिए हैं. एक भी आदिवासी बच्चा शिक्षा के अभाव में पीछे रह जाए, ये मोदी को मंजूर नहीं है. गुजरात में मैंने देखा था कि आदिवासी पट्टों में स्कूलों की कमी के कारण बच्चों को स्कूल जाने के लिए कई किलोमीटर चलना पड़ता था. मैं मुख्यमंत्री बना तो इन पट्टों में मैंने स्कूल खुलवाए. अब आदिवासी बच्चों के लिए मैं देश भर में एकलव्य आवासीय स्कूल खुलवा रहा हूं. झाबुआ, धार, रतलाम, खरगोन और आसपास के युवाओं को आदिवासी बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए न गुजरात जाना पड़ेगा न इंदौर उज्जैन के चक्कर काटने पड़ेंगे.

कांग्रेस पर निशाना
मोदी ने कहा- जिस समाज को पिछली सरकारों ने पिछड़ा बताकर जंगल तक सीमित कर दिया था, आज उसका गौरव पूरा विश्व जान रहा है. मुझे विश्वास है, आप सबके आशीर्वाद से ये मध्य प्रदेश के विकास की जो संकल्प यात्रा शुरू हुई है, वो और गति से आगे बढ़ेगी. जनता ने कांग्रेस को जो जवाब अब तक दिया है, वो केवल ब्याज ही था. कांग्रेस का पूरा हिसाब तो अभी बाकी है.

Trending news