PM Modi in MP: गांधी जयंती पर PM मोदी का एमपी दौरा! एक यात्रा से 34 सीटों पर फोकस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1896318

PM Modi in MP: गांधी जयंती पर PM मोदी का एमपी दौरा! एक यात्रा से 34 सीटों पर फोकस

MP Election 2023: मध्य प्रदेश (MP Election) में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बाजार पूरी तरह से गर्म हो गया है. भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. प्रदेश में लगातार दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं का दौरा हो रहा है. इसी कड़ी में आज देश के प्रधानमंत्री फिर से एमपी के दौरे पर रहेंगे. 

PM Modi in MP: गांधी जयंती पर PM मोदी का एमपी दौरा! एक यात्रा से 34 सीटों पर फोकस

PM Modi Tour in MP: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) को लेकर सियासी बाजार पूरी तरह से गर्म हो गया है. भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. प्रदेश में लगातार दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं का दौरा हो रहा है. इसी कड़ी में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Tour in MP) गांधी जयंती पर फिर से एमपी के दौरे पर रहेंगे. बता दें कि पीएम मोदी का पिछले 7 महीने में ये 7वां दौरा है. आज ग्वालियर (PM Modi in Gwalior) से पीएम प्रदेश वासियों को कई सौगात देंगे. इसके अलावा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी देंगे. 

7 वां दौरा 
जैसे- जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है मध्य प्रदेश में सियासी हलचलें तेज होती जा रहा है. दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व के नेताओं का दौरा प्रदेश में हो रहा है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार प्रदेश की जनता को पार्टी से जोड़ने की कोशिश में लगे हैं. पिछले 7 महीने में ये पीएम मोदी का सातवां दौरा है. इसके जरिए वो न केवल को पार्टी को जीत का मंत्र देंगे बल्कि ग्वालियर में कई विकास कार्यों की सौगात भी देंगे. 

ये भी पढ़ें: 'इन विधायकों को मिला था 25-25 करोड़ का ऑफर..' दिग्विजय ने चुनाव से पहले किया बड़ा खुलासा

आठवां दौरा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्वालियर के दौरे पर रहेंगे. पीएम का पिछले 7 महीने में ये सातवां दौरा है. इसके बाद 05 अक्टूबर को फिर से पीएम मोदी एमपी के दौरे पर रहेंगे. बता दें की प्रधानमंत्री का ये सात महीने में आठवां दौरा होगा. पीएम 5 तारीख को जबलपुर और छतरपुर के दौरे पर रहेंगे. इसके अलावा बता दें कि बुंदेलखंड का बीते दो महीनों में पीएम का ये तीसरा दौरा होगा. छतरपुर में पीएम केन-बेतवा लिंक परियोजना अंतर्गत बनने वाले दौधन बांध के निर्माण की आधारशिला रखेंगे. 

इसके अलावा पीएम जबलपुर में रानी दुर्गावती के जन्मदिवस पर स्मारक का भूमिपूजन करेंगे. बता दें कि ये स्मारक रानी दुर्गावती की वीरता, शौर्य, सुशासन का प्रतीक होगा. इससे बनाने में 100 करोड़ की लागत लगेगी. इसकी घोषणा सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों की थी. 

पीएम मोदी के ग्वालियर और चंबल- अंचल के दौरे का असर आने वाले विधानसभा चुनाव पर भी पड़ सकता है. बता दें कि 2018 विधानसभा में बीजेपी को 34 विधानसभा सीट में से महज 7 तक सीमित रहना पड़ा था बाद में उठापटक के बाद फिलहाल 17-17 विधानसभा सीट है. ऐसे में इस बार बीजेपी का इन सीटों पर बढ़त बनाने की कोशिश में लगी हुई है.  

Trending news