PM Modi Bhopal Visit: भोपाल आ रहे हैं पीएम मोदी, 1 अप्रैल को हो रहा है तीनों सेनाओं का खास आयोजन
Advertisement

PM Modi Bhopal Visit: भोपाल आ रहे हैं पीएम मोदी, 1 अप्रैल को हो रहा है तीनों सेनाओं का खास आयोजन

Army Meeting in Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 1 अप्रैल को एक बड़ी बैठक का आयोजन किया जा रहा है. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) शामिल होंगे. जो तीन सेनाओं के अध्यक्ष के साथ मंथन करेंगे. इसे लेकर शहर में अलर्ट है. 

PM Modi Bhopal Visit: भोपाल आ रहे हैं पीएम मोदी, 1 अप्रैल को हो रहा है तीनों सेनाओं का खास आयोजन

Commanders Conference In Bhopal: भोपाल। 1 अप्रैल को मध्य प्रदेश भोपाल में तीनों सेनाओं की बैठक होने जा रही है. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), थल सेना, जल सेना और वायुसेना के अध्यक्षों के साथ संवाद करेंगे. इसके जरिए सेनाओं की आगामी रणनीति तैयार की जाएगी. बैठक को लेकर राजधानी भोपाल अलर्ट (Bhopal Alert) मोड पर है. शहर भर में हजारों जवान तैनात किए गए हैं.

आगामी रणनीति पर मंथन
इस बैठक के जरिए सीमावर्ती इलाकों पर सेनाओं की गतिविधियों को लेकर चर्चा की जाएगी. सेना की यह बैठक यूक्रेन-रूस युद्ध और पूर्वी लद्दाख में सैन्य गतिविधियों को देखते हुए की जा रही है.यह बैठक राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर (Kushabhau Thakre Hall) में आयोजित की जाएगी. इसमें तीनों सेनाओं के अध्यक्ष शामिल होंगे.

लिया जा सकता है फैसला
इस बैठक के बाद आने वाले समय में तीन सेनाओं को लेकर कोई बड़ा फैसला भी लिया जा सकता है. इसमें देश के बॅार्डर पर जवानों की सतर्कता और तैयारी पर भी चर्चा हो सकती है. यह एक बड़ी बैठक है बैठक के बाद देखने वाली बात होगी की क्या फैसला लिया जाता है.

अलर्ट मोड पर एजेंसियां
राजधानी भोपाल में होने वाली इस बैठक को लेकर काफी ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है. सेना की इस हाईप्रोफाइल बैठक को लेकर राजधानी भोपाल में गुप्तचर एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. वहीं सुरक्षा के लिए पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स (Paramilitary Force) के हजारों जवान एमपी के बाहर से बुलाए गए हैं. जो आगामी 1 अप्रैल से पहले शहर के चप्पों - चप्पों पर तैनात रहेंगे.

पहली बार होगी बैठक
मध्य प्रदेश में इतनी बड़ी बैठक पहली बार आयोजित की जा रही है. जिसमें तीनों सेनाओं के अध्यक्ष के साथ पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे. इसकी वजह से भी पैरामिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई है. ताकि सुरक्षा इंतजाम में किसी भी प्रकार की चूक न हो.

Trending news