Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1323842
photoDetails1mpcg

National Sports Day: बॉलीवुड स्टार्स जो एक खिलाड़ी भी हैं, फोटो के साथ जानें उनका इंट्रेस्ट

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री यानी बॉलीबुड कई प्रतिभाओं से भरी हुई है. आमतौर पर ज्यादातर स्टार्स को केल प्रेमी होते हैं, लेकिन कई सितारें ऐसे हैं जो कभी न कभी सीधे तौर पर खेल से जुड़े रहे हैं. वहीं कुछ अभी भी किसी न किसी खेल से जुड़े हैं.

1/8

लिसा हेडन-  लिसा हेडन नेचुरल ब्यूटी सर्फिंग जैसे वाटर स्पोर्ट्स में रुचि रखती हैं. हाल ही में वह अपनी टोन्ड बॉडी को फ्लॉन्ट करते हुए सर्फिंग करती नज़र आई थीं. यह पहली बार नहीं है जब मॉडल से अभिनेता बने सर्फिंग करते हुए देखा गया है. भारत में रहते हुए लीसा सर्फिंग के लिए पांडिचेरी जाती नज़र आती रही हैं.

2/8

कार्तिक आर्यन-  ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब, जिसे ASFC के नाम से भी जाना जाता है. कार्तिक आर्यन इस टीम का हिस्सा भी है. अभिनेता ने खुलासा किया है कि खेल के प्रति उनका प्यार स्कूल से शुरू हुआ था. उन्हें खेलों का इतना शौक था कि वह अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलने के लिए क्लास बंक कर देते थे. उन्होंने एक बार खुलासा किया था कि उनकी पसंदीदा टीम रियल मैड्रिड है.

3/8

रणबीर कपूर-  फुटबॉल के लिए रणबीर कपूर के प्यार के बारे में न केवल उनके प्रशंसकों ने बल्कि खुद भी खूब बयां किया है. रणबीर ने जर्सी नंबर 8 को कूलर और फुटबॉल को एक हॉट स्पोर्ट के रूप में बनाया. अभिनेता ने अपनी टीम ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब, जिसे ASFC के नाम से भी जाना जाता है, के लिए कई फ्रेंडली मैच खेले हैं. फुटबॉल के प्रति उनका लगाव बचपन से ही रहा है और वह स्कूल की फुटबॉल टीम का भी हिस्सा थे.

4/8

साकिब सलीम-  साकिब सलीम के पास उनका क्रिकेटिंग कनेक्शन है जो उनके स्कूल के दिनों से है. अभिनेता ने खुलासा किया था कि वह हमेशा एक क्रिकेटर बनना चाहते थे और जब वे 12 साल के थे, तब उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ क्रिकेट खेला था. अभिनेता ने फिल्म ढिशूम में एक क्रिकेटर की भूमिका भी निभाई. 

5/8

दीपिका पादुकोण-  फिटनेस और खेल लगभग दीपिका पादुकोण के पर्यायवाची हैं. राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन खिलाड़ी, दीपिका का खेल के प्रति लगाव काफी स्पष्ट है. बैडमिंटन के दिग्गजों में से एक प्रकाश पादुकोण की बेटी होने के नाते यह खेल उनके DNA में चलता है. दीपिका के साथ फ्रेंडली मैच खेल चुकीं बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का मानना है कि उनका बैडमिंटन में अच्छा करियर होता.

6/8

तापसी पन्नू-  तापसी पन्नू ने हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की भूमिका निभाई है, और अभिनेता ने खेल के प्रति अपने प्यार के बारे में विस्तार से बात की है. यह बात कम ही जानी जाती है कि वह स्क्वाश खेलने में काफी पारंगत है. स्क्वाश न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी फिट रहने का उनका तरीका है. उन्हें अपनी फिल्म रश्मि रॉकेट में एक धावक की भूमिका निभाते हुए भी देखा गया था.

7/8

अपारशक्ति खुराना-  अपारशक्ति बड़ा नाम बनने से पहले एक पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी थे. वह हरियाणा अंडर -19 क्रिकेट टीम के कप्तान थे और विभिन्न टूर्नामेंटों में राज्य का प्रतिनिधित्व करते थे. वह सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, ऑल स्टार्स फुटबॉल क्लब के लिए भी खेलते हैं. पेशेवर रूप से भी उनके खेल को प्रति रुचि रखने के कारण उन्हे अल्टीमेट खो-खो 2022 सीजन 1 की मेज़बानी के लिए चुना गया है.

8/8

सैयामी खेर-  नेचुरल ब्यूटी सैयामी खेर हमेशा से टेनिस ग्रैंड स्लैम में नियमित रूप से फॉलो करती रही हैं. खेल से जुड़ाव सिर्फ टेनिस तक ही सीमित नहीं है. उन्होंने महाराष्ट्र के लिए स्कूल स्तर पर क्रिकेट खेला है और राष्ट्रीय टीम चयन में जगह बनाई है. दिलचस्प बात यह है कि सैयामी अगली फिल्म घूमर में एक क्रिकेटर की भूमिका निभा रही हैं.