Advertisement
photoDetails1mpcg

Weird Restaurants: ये हैं दुनिया के 5 अजीबोगरीब रेस्टोरेंट, जिनके बारें में जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Weird Restaurants: आज के समय में लोग क्रिएटिविटी के चक्कर में कई अजीबीगरीब रेस्टोरेंट खोलकर बैठे हैं. दुनिया में आपको ऐसे कई रेस्टोरेंट देखने को मिलेंगे जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे. आज हम आपको ऐसे ही दुनिया के पांच अजीबीगरीब रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं.

द स्नोकासल ऑफ केमी, फ़िनलैंड

1/5
द स्नोकासल ऑफ केमी, फ़िनलैंड

फिनलैंड का द स्नोकासल ऑफ केमी रेस्टोरेंट भी अजीबोगरीब रेस्टोरेंट की लिस्ट में शामिल है. इस रेस्टोरेंट को हर साल बर्फ से बनाया जाता है. दिखने में ये रेस्टोरेंट बेहद प्यारा लगता है. यह साल भर खुला रहता है. 

 

इथा अंडरसी रेस्टोरेंट,मालदीव

2/5
इथा अंडरसी रेस्टोरेंट,मालदीव

इथा अंडरसी रेस्टोरेंट मालदीव में स्थित है. ये रेस्टोरेंट दुनिया के सबसे अजीबोगरीब रेस्टोरेंट की लिस्ट में शामिल है. यह अन्डरवॉटर रेस्टोरेंट समुद्र के नीचे 16 फीट की गहराई पर स्थित है. इस रेस्टोरेंट के फेमस डिश की बात करें तो यहां यूरोपीय और एशियाई व्यंजनों की काफी मांग होती है.

 

न्योताईमोरी रेस्टोरेंट, जापान

3/5
न्योताईमोरी रेस्टोरेंट, जापान

आपको जानकर हैरानी होगी कि जापान के न्योताईमोरी रेस्टोरेंट में महिला के शरीर पर खाना परोसा जाता है. इसे बॉडी सुशी भी कहते हैं. इस अजीबोगरीब रेस्टोरेंट (Most Weird Restaurants Of The World) को देखकर आप भी चौंक जाएंगे.

द रॉक रेस्तरां, ज़ांज़ीबार

4/5
द रॉक रेस्तरां, ज़ांज़ीबार

द रॉक रेस्टोरेंट जांजीबार में स्थित है. ये रेस्टोरेंट पानी में स्थित एक विशाल चट्टान के ऊपर स्थित है. यहां लोग सुंदरवादियों को देखने के लिए आते हैं. ये रेस्टोरेंट भी साल भर खुला रहता है. पानी के ऊपर रहने की वजह से यह पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करता है.

 

एल डियाब्लो,स्पेन

5/5
एल डियाब्लो,स्पेन

एल डियाल्बो रेस्टोरेंट स्पेन में स्थित है. यहां खाना पकाने के लिए यूनिक तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है. इस रेस्टोरेंट की खासबात ये है कि यहां कुकिंग के लिए ज्वालामुखी की गर्मी का इस्तेमाल किया जाता है. इसके अलावा ये ज्वालामुखी की खूबसूरत चट्टानों के लिए भी जाना जाता है.