Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1215103
photoDetails1mpcg

महिमा चौधरी की तरह इन सेलेब्स ने भी खतरनाक बीमारियों से लड़ी जंग!

कई मशहूर हस्तियों ने अपने जीवन में कैंसर की बीमारी से लड़ाई की है और उन्होंने हमें दिखाया है कि विपरीत परिस्थितियों में कैसे मुस्कुराना है.

किरण खेर

1/5
किरण खेर

बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री किरण खेर को अप्रैल 2021 में मल्टीपल मायलोमा, एक ब्‍लड कैंसर के बारे में पता चला था. बता दें कि अब इलाज पूरा होने  के बाद, अभिनेत्री ने अपना काम फिर से शुरू कर दिया है.

महिमा चौधरी

2/5
महिमा चौधरी

अभिनेत्री महिमा चौधरी ने हाल ही में कहा है कि उन्हें कैंसर फ्री हुए तीन-चार महीने हो गए हैं. महिमा के ब्रेस्ट कैंसर के ठीक होने का खुलासा इस सप्ताह की शुरुआत में अभिनेता अनुपम खेर ने एक वीडियो में किया था. बता दें कि अनुपम खेर उनके साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. वीडियो को शेयर करते हुए अनुपम ने महिमा को अपना 'हीरो' बताया था. 

मनीषा कोइराला

3/5
मनीषा कोइराला

अभिनेत्री मनीषा कोइराला को 2012 में डिम्बग्रंथि के कैंसर का पता चला था. बता दें कि वो इलाज के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका गई थीं. अभिनेत्री ने न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में महीनों तक कीमोथेरेपी की थी. ठीक होने के बाद, उन्होंने कैंसर जागरूकता कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लिया और एक आत्मकथा के माध्यम से उन्होंने अपने संघर्षों को शेयर किया. 

ताहिरा कश्यप

4/5
ताहिरा कश्यप

2018 में, बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी और लेखक ताहिरा कश्यप को स्टेज 0  ब्रेस्ट कैंसर के बारे में पता चला था. जिसके बाद उन्‍होंने जनवरी 2019 में अपना इलाज पूरा हुआ था और अब वो कैंसर मुक्त है. इतना ही नहीं उन्होंने लोगों को प्रेरित करने के लिए अपनी कहानी भी लिखी. 

सोनाली बेंद्रे

5/5
सोनाली बेंद्रे

प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को भी 2018 में मेटास्टेटिक कैंसर का पता चला था. वो अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए न्यूयॉर्क गई थीं. बाद में जब वह इस कैंसर से उबर गईं. उन्‍होंने दुनिया के साथ खुशखबरी साझा की थी.