Advertisement
photoDetails1mpcg

Kiara Advani's 30th Birthday: 30 की हुईं कियारा आडवाणी, प्रियंका चोपड़ा के इस करेक्टर से इंस्पायर है उनका नाम

Kiara Advani's Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी का आज जन्मदिन है. आज उनके जन्मदिन पर उनके फैंस बहुत खुश हैं और उन्हें इस खास मौके पर शुभकामनाएं दे रहे हैं. कई सारे सेलिब्रिटीज ने भी उन्हें बर्थडे विश किया है. इस खास मौके पर हम आपको एक्ट्रेस के बारे में कुछ बातें बताएंगे.

एक्टर अशोक कुमार से हैं रिलेटेड

1/10
एक्टर अशोक कुमार से हैं रिलेटेड

Kiara Advani Family: कियारा आडवाणी का जन्म एक सिंधी परिवार में हुआ था. उनके पिता (Kiara Advani's father) जगदीप आडवाणी एक बिजनेसमैन हैं और उनकी मां (Kiara Advani's mother) का नाम जेनेवीव जाफरी है. कियारा अपने मां के परिवार के चलते कई हस्तियों से रिलेटेड हैं. एक्टर अशोक कुमार और सईद जाफरी उनके सौतेले परदादा हैं. जबकि मॉडल शाहीन जाफरी उनकी मौसी हैं. उनकी मां की सौतेली मां भारती गांगुली एक्टर अशोक कुमार की बेटी हैं.

 

कियारा आडवाणी का असली नाम

2/10
कियारा आडवाणी का असली नाम

कियारा आडवाणी का असली नाम (Kiara Advani's real name) बहुत कम लोग जानते हैं. बता दें कि बॉलीवुड में अपने डेब्यू से पहले,सलमान खान की सलाह पर कियारा ने अपना नाम बदला था. उनका असली नाम आलिया है और पहले से आलिया नाम की स्टार थी, इसलिए नाम बदल लिया गया. कियारा नाम की पसंद फिल्म अंजाना अंजानी में प्रियंका चोपड़ा के करेक्टर कियारा से प्रेरित थी. 

एक टीचर के रूप में किया था काम

3/10
एक टीचर के रूप में किया था काम

Kiara Advani First Job: कियारा छोटे बच्चों को पढ़ाना भी पसंद था और बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले उन्होंने अपनी मां के स्कूल में एक टीचर के रूप में काम किया था.

 

कियारा आडवाणी की पहली फिल्म

4/10
कियारा आडवाणी की पहली फिल्म

कियारा ने 2014 में फिल्म फगली (Kiara Advani first Movie) से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी.फिल्म में वह मोहित मारवाह के अपोजिट थीं. इसके बाद उन्होंने एम.एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में काम किया और इससे दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा.

प्रीति के किरदार को लोगों ने किया बहुत पसंद

5/10
प्रीति के किरदार को लोगों ने किया बहुत पसंद

Kiara Advani Kabir Singh: 2019 की फिल्म कबीर सिंह में उन्होंने प्रीति का किरदार निभाया था. जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया और फिल्म ब्लॉकबस्टर रही.

 

ईशा अंबानी और कियारा आडवाणी की दोस्ती

6/10
ईशा अंबानी और कियारा आडवाणी की दोस्ती

Isha Ambani Kiara Advani Friendship: मुकेश अंबानी की बेटी और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की डायरेक्टर ईशा अंबानी कियारा की बहुत करीबी और पुरानी दोस्त हैं.  

बचपन से थी एक्टिंग में दिलचस्पी

7/10
बचपन से थी एक्टिंग में दिलचस्पी

कियारा आडवाणी की बचपन से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी और वो कभी खुशी कभी ग़म (Kabhi Khushi Kabhie Gham) फिल्म के सभी डायलाग बार-बार बोलती थीं.

कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा का अफेयर

8/10
कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा का अफेयर

Kiara Advani and Sidharth Malhotra's Affair: अफवाह है कि कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा का अफेयर है. हालांकि दोनों ने अपने रिश्ते को ऑफिशियल नहीं किया है.

 

पहला डेब्यू ये था

9/10
पहला डेब्यू ये था

Kiara Advani first Debut: ऑन स्क्रीन पर उनका पहला डेब्यू तब हुआ जब वह 8 महीने की थीं. उन्होंने अपनी मां के साथ एक बेबी सोप कंपनी के विज्ञापन में काम किया.

कियारा आडवाणी के म्यूजिक एल्बम

10/10
कियारा आडवाणी के म्यूजिक एल्बम

Kiara Advani Music Albums: उन्होंने "उर्वशी" (यो यो हनी सिंह), "कुड़ी नु नाचने दे" (विशाल ददलानी, सचिन-जिगर) और "मुस्कुराएगा इंडिया" (विशाल मिश्रा) जैसे कुछ म्यूजिक एल्बमों में भी वर्क किया.