Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1687275
photoDetails1mpcg

10 Major Accidents in MP: मध्य प्रदेश में साल भर के अंदर हुए 10 बड़े एक्सीडेंट, देखिए

10 major accidents in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के खरगोन (Khargone accident update) में यात्री बस 50 फिट ऊंचे पुल से नदी में गिरने की वजह से 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि कई लोग गंभीर रुप से घायल हैं. बताया जा रहा है कि बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे. पिछले एक साल की बात करें तो मध्य प्रदेश में कई ऐसे बड़े हादसे हुए जिसने लोगों को झंकझोर दिया है. हम बताने जा रहे हैं MP की 10 बड़े हादसों के बारे में जिसमें कई लोगों की जान गई.

पहला हादसा

1/10
पहला हादसा

18 जुलाई साल 2022 में धार जिले के  खलघाट में यात्रियों से भरी बस नर्मदा नदी में गिर गई थी. जिसकी वजह से 12 लोगों की जान चली गई थी. ये बस मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को बचाने के चक्कर में 25 फिट नीचे नर्मदा नदी में जा गिरी थी. 

दूसरा हादसा

2/10
दूसरा हादसा

22 अक्टूबर 2022 की रात में रीवा के नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ था. जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी जबकि हादसे में 40 लोग घायल हो गए थे. हादसे के वक्त बस ट्रेलर में समा गई थी.

तीसरा हादसा

3/10
तीसरा हादसा

तीसरा हादसा 4 नवंबर 2022 को बैतूल जिले में हुआ था. यहां पर बस और कार की टक्कर की वजह से 11 मजदूरों की मौत हो गई थी. बता दें कि मरने वाले लोग मजदूर थे वो वापस लौट रहे थे तभी ड्राइवर को झपकी आने की वजह से कार बस में घुस गई और 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई.

चौथा हादसा

4/10
चौथा हादसा

चौथा हादसा रतलाम जिले में 5 दिसंबर को हुआ था. महू - नीमच हाईवे पर बस का इंतजार कर रहे लोगों को ट्रॅाला द्वारा रौंदे जाने की वजह से 7 लोगों की असमय मौत हो गई थी. 

 

पांचवा हादसा

5/10
पांचवा हादसा

पांचवा हादसा मार्च 2023 में इंदौर के आसपास हुआ था. यहां पर तेज रफ्तार बस नाले में पलट गई थी जिसकी वजह से दो महिलाओं की मौत हो गई थी. जबकि हादसे में 38 लोग घायल हो गए थे. बताया जा रहा है कि बस बस का शॅाफ्ट टूट गया था जिस वजह से ऐसा हादसा हुआ.

छठवां हादसा

6/10
छठवां हादसा

छठवां हादसा सागर के निवार में हुआ. यहां पर यात्री बस पलट गई थी जिसकी वजह से 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. जबकि हादसे में 22 यात्री गंभीर रुप से घायल हो गए थे.

सातवां हादसा

7/10
सातवां हादसा

सातवां और सबसे भीषण हादसा इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर पर हुआ था. यहां पर बावड़ी की छत टूटने की वजह से 36 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. जबकि कई लोग घायल हो गए थे. इसके बाद प्रशासन के द्वारा मंदिर को ढहा दिया था.

आठवां हादसा

8/10
आठवां हादसा

  आंठवा हादसा भिंड जिले में हुआ था. जहां पर सिलेंडर फटने की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई थी. बता दें कि घर पर शादी की रस्म चल रही थी इसी बीच ये हादसा हुआ. 

नौंवा हादसा

9/10
नौंवा हादसा

इसी साल जनवरी में सिवनी में रेल हादसा हुआ था. जिसकी वजह से सेक्शन इंजीनियर रामसमुज यादव और कर्मचारी ललन यादव की मौत हो गई थी. जबकि हादसे में 3 लोग घायल हो गए थे.

दसवां हादसा

10/10
दसवां हादसा

बीती जनवरी में मुरैना में प्लेन हादसा हुआ था जिसकी वजह से पायलट की जान चली गई थी. बता दें कि अभ्यास के दौरान सुखोई - 30 और मिराज - 2000 क्रैश हो गया था और ये एमपी के मुरैना में आकर गिरा था.