Advertisement
photoDetails1mpcg

Pravasi Bharatiya Divas Sammelan: इंदौर में NRI के लिए होगी खाने की खास व्यवस्था! चखेंगे मालवा के इन व्यंजनों का स्वाद

Indore 17th Pravasi Bharatiya Divas Sammelan: देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर प्रवासी भारतीय सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है.जिसका आयोजन 8 से 10 जनवरी तक किया जाना है.इस सम्मेलन में करीब 68 देशों के 2800 से ज्यादा एनआरआई हिस्सा ले रहे हैं और ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि प्रवासी भारतीयों को मालवा के कौन से खास व्यंजन परोसे जाएंगे.

1/5

बता दें कि यह 17वां प्रवासी भारतीय सम्मेलन है. इस सम्मेलन में प्रवासी भारतीयों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है जहां वे अपनी समस्याओं और मुद्दों पर चर्चा कर सकें और देश उन्हें उनके विशेष कार्य के लिए प्रवासी भारतीय सम्मान देता है. गौरतलब है कि महात्मा गांधी 9 जनवरी को ही दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश लौटे थे.

 

रतलामी गराडू

2/5
रतलामी गराडू

रतलाम का रतलामी गराडू पूरे देश में प्रसिद्ध है. ये रतलाम की मिट्टी में उगने वाला गराडू, जो रतलाम के लोगों की पहचान है.इसे ज्यादातर सर्दियों में खाया जाता है. एनआरआई के मेन्यू में इसे भी शामिल किया गया है.

 

 

इंदौरी सेव

3/5
इंदौरी सेव

एनआरआई के लिए मेन्यू में इंदौरी सेव को खास तौर पर शामिल किया गया है.इस इंदौरी सेव का स्वाद एक बार चखने के बाद कोई भी इसका स्वाद भूल नहीं पाएगा. गौरतलब है कि देश भर के लोग यहां के नमकीन को पसंद करते हैं.

 

भुट्टे की कीस

4/5
भुट्टे की कीस

भुट्टे की कीस मालवा की प्रसिद्ध डिश है जो पहले बरसात में ही मिलती थी, लेकिन अब 12 महीने  मिलती है. इसका स्वाद ऐसा होता है कि जिसने भी इसे एक बार चख लिया वो इस डिश को भूल नहीं पाएगा. एनआरआई के मेन्यू में इसे भी खास तौर पर शामिल किया गया है.

दही चंदिया

5/5
दही चंदिया

तीज के त्योहार पर हर घर में बनने वाली दही चंदिया का स्वाद लोग भला कैसे भूल सकते हैं. इसका स्वाद बेहतरीन होता है. यह पूरे उत्तर भारत में प्रसिद्ध है। यह भी एनआरआई मेहमानों के मेन्यू में भी शामिल है.