Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2097092
photoDetails1mpcg

Harda Factory Blast: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण ब्लास्ट की तस्वीरें, देखें हादसे की 10 फोटोज

MP Harda Blast in Factory: मध्य प्रदेश के हरदा जिले (Harda Blast) में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां पर पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया है जिसकी वजह से भीषण आग लग गई है. बता दें कि ब्लास्ट होने की वजह से 60 से घर चपेट में आ गए हैं. ब्लास्ट के बाद सीएम ने आपात बैठक बुलाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. 

 

1/10

मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से 60 से ज्यादा घरों में भीषण आग लग गई है. स्थानीय लोगों के मुताबिक विस्फोट के बाद धरती हिलने लगी. 

2/10

ब्लास्ट की वजह से चारों तरफ अफरा- तफरी का माहौल है. जैसे ही ब्लास्ट हुआ लोग यहां वहां भागना शुरू कर दिए. 

3/10

 

फैक्ट्री  मगरधा रोड पर बैरागढ़ गांव में है, बताया जा रहा है कि ब्लास्ट के बाद राहगीर वाहन समेत दूर उछल गए. 

4/10

ब्लास्ट की वजह से अभी तक दो दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. हादसे के बाद 100 घरों को खाली करा दिया गया है. 

5/10

 

मुख्यमंत्री ने हरदा घटना को लेकर बैठक बुलाई है. सीएम नने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस श्री अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड श्री अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से जाने के निर्देश दिए हैं. 

6/10

 

सीएम ने भोपाल, इंदौर में मेडिकल कालेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने को कहा है इंदौर, भोपाल से फायर ब्रिगेड की दमकलों को भेजा जा रहा है.

7/10

 

हरदा की घटना को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी तलब की है. घटना स्थल पर भारी संख्या राहत एवं बचाव के कर्मचारी मौजूद हैं. 

8/10

 

हरदा के घायलों को इंदौर के एम वाय अस्पताल में लाने की संभावना के चलते व्यवस्थाओं को लेकर अलर्ट किया गया है. बता दें कि इंदौर से भी एंबुलेंस और फायरफाइटर टीम हरदा के लिए रवाना की गई है.

9/10

 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंत्रालय में आपात बैठक करके स्थिति के बारे में जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. 

10/10

 

हादसे के बाद 30 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है. फिलहाल मौत का आंकड़ा अभी तक नहीं आया है.