Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1292186
photoDetails1mpcg

TOP 10 Films On Friendship: दोस्ती के लम्हे करना चाहते हैं ताज़ा,फ्रेंडशिप डे पर जरूर देखें रॉक ऑन, छिछोरे जैसी टॉप फिल्में

TOP 10 Bollywood films OnFriendship: फ्रेंडशिप डे के दिन लोग अपने दोस्तों को याद करते हैं, एक दूसरे को मैसेज भेजते हैं तो चलिए इस स्पेशल दिन हम आपको कुछ फिल्मों (TOP 10 films to Watch on Friendship Day 2022) के नाम बताते हैं जो फ्रेंडशिप पर बेस्ड हैं और आप इनको अपने दोस्तों के साथ देख सकते हैं.

 

दिल चाहता है

1/10
दिल चाहता है

दिल चाहता है जो फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित है. दोस्ती पर बेस्ड सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है. यह तीन दोस्तों आकाश, समीर या सिद्धार्थ की कहानी है.

3 इडियट्स

2/10
3 इडियट्स

राजू हिरानी की 3 इडियट्स फिल्म बॉलीवुड की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है. फिल्म में आमिर खान,आर माधवन और शरमन जोशी ने अभिनय किया था. यह फिल्म इंजीनियरिंग कॉलेज लाइफ के मजेदार किस्से दिखाती है.

 

काई पो चे

3/10
काई पो चे

काई पो चे! अभिषेक कपूर द्वारा डायरेक्टेड थी और यह 2013 में रिलीज़ हुई. ये फिल्म तीन दोस्तों के ऊपर थी. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, राजकुमार राव और अमित साध नजर आए थे. काई पो चे में बताया गया है कि कैसे ३ दोस्त हमेशा साथ रहने का फैसला करते हैं और कैसे ज़िन्दगी बदल जाती है. जब तीनों एक के बाद एक नयी मुसीबत में फंसते जाते हैं.

छिछोरे

4/10
छिछोरे

छिछोरे जो नितेश तिवारी द्वारा डायरेक्टेड वो इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों की कहानी है. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, ताहिर राज भसीन, नवीन पॉलीशेट्टी, तुषार पांडे, सहर्ष कुमार शुक्ला, शिशिर शर्मा और मोहम्मद समद हैं.

जाने तू या जाने ना

5/10
जाने तू या जाने ना

जाने तू या जाने ना दोस्ती पर बेस्ड एक और फिल्म है.फिल्म 2007 को रिलीज़ हुई थी. यह इमरान खान की पहली फिल्म थी. फिल्म में जेनेलिया डिसूजा, मंजरी फडनीस, प्रतीक बब्बर और रत्ना पाठक भी थे.

रॉक ऑन

6/10
रॉक ऑन

रॉक ऑन का डायरेक्शन अभिषेक कपूर ने किया है. फिल्म में अर्जुन रामपाल, फरहान अख्तर, ल्यूक केनी, पूरब कोहली नजर आए थे. रॉक ऑन यही बताती है कि दोस्त कभी अलग नहीं होते हैं.

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

7/10
जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' अपने दोस्तों के साथ देखने के लिए सबसे अच्छी फिल्म है.फिल्म में ऋतिक रोशन, अभय देओल, फरहान अख्तर, कैटरीना कैफ और कल्कि कोचलिन ने एक्ट किया था.

शोले

8/10
शोले

शोले अभी तक हमारे देश की सबसे बड़ी फिल्म मानी जाती है और कई लोग तो इसको मजाक-मजाक में देश की राष्ट्रीय फिल्म भी बोलते हैं. शोले की बात करें तो इसमें जय और वीरू की दोस्ती वह बहुत ज्यादा फेमस हुई थी. 

दोस्ताना

9/10
दोस्ताना

दोस्ताना का डायरेक्शन तरुण मनसुखानी ने किया था और धर्मा प्रोडक्शन ने इसे प्रोड्यूस किया था. फिल्म में अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम, प्रियंका चोपड़ा, बॉबी देओल, किरण खेर, सुष्मिता मुखर्जी और बोमन ईरानी हैं. फिल्म भी दोस्ती पर आधारित थी.

मुन्ना भाई सीरीज

10/10
मुन्ना भाई सीरीज

मुन्ना भाई सीरीज में मुन्ना और सर्किट की दोस्ती बेहद खास थी. सीरीज में सर्किट की खासियत ये थी कि वो मुन्ना की हर बात मानता था. इसका एक डायलाग "भाई बोला बापू दिखता है तो दिखता है" बहुत फेमस है.