Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1924905
photoDetails1mpcg

MP Election 2023: कमलनाथ ने किए 10 बड़े वादे, सोशल मीडिया यूजर्स ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (MP Election 2023) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Chunav) में होने वाले विधानसभा को लेकर सियासी बाजार सज गया है. सोशल मीडिया पर भी बीजेपी कांग्रेस की बहस देखी जाती है. कमलनाथ ने सीएम शिवराज से सवाल पूछते हुए 10 बड़े वादे किए हैं. साथ ही साथ कहा है कि ये वादे सरकार बनने के बाद पूरे होंगे. 

1/9

कमलनाथ के ट्वीट के बाद यूजर्स इस पर खूब कमेंट कर रहे हैं, जिसमें लोग कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों के लिए अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

 

2/9

कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखाा कि शिवराज जी, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आपने मध्य प्रदेश को बेरोजगारों का प्रदेश क्यों बना दिया है? प्रदेश के नौजवानों से आपकी क्या दुश्मनी है? आपने क्यों उनके भविष्य को अंधकार की गर्त में झोंक दिया है? आज प्रदेश में करीब 40 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार हैं, 

जिन नौजवानों के वर्तमान और भविष्य को अपने खराब किया है, वह अब आपका राजनीतिक भविष्य बिगाड़ने के लिए तैयार हैं, मैं मध्य प्रदेश के नौजवानों को बताना चाहता हूं कि एक महीने बाद कांग्रेस की जो सरकार बनेगी, वह सरकार नौजवानों के लिए 10 बड़े काम करेगी. 1.सरकारी भर्ती का कानून बनाएंगे, 2.  2.00 लाख सरकारी पद भरेंगे, 3.  प्रत्येक ग्राम पंचायत में नए पद निर्मित कर भरेंगे, 4.  प्रदेश के युवाओं को ही सरकारी नौकरी में प्राथमिकता मिले, इस हेतु आगे बढ़ेंगे, 5.  प्रतियोगी परीक्षा शुल्क में 100 प्रतिशत छूट देंगे,  6.  पिछले 18 वर्षों से लंबित भर्तियां - शिक्षकों, पुलिस, पटवारी, फॉरेस्ट गार्ड, नर्स आदि की भरी जाएंगी, 7.​युवा स्वाभिमान के अंतर्गत जरूरतमंद शिक्षित बेरोजगार युवाओं को 1500 से 3000 रूपए तक प्रतिमाह आर्थिक सहायता देंगे, 8.​भोपाल में प्रोफेशनल हब बनाएंगे, 9. मध्यप्रदेश में डिजिटल यूनिवर्सिटी शुरू करेंगे, 10. उच्च शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करेंगे. 

3/9

एक कमेंट में लिखा गया कि चाहे जितना पाखंडी बाबाओं का पैर धोकर पियो लेकिन वे तुम्हें सपोर्ट नहीं करेंगे, कांग्रेस एमपी हार चुकी है. 

 

4/9

एक यूजर्स ने लिखा कि कथनी और करनी में फर्क मत रखिए तभी युवा और जनता भरोसा दिखाएगी. आपने और वरिष्ठ नेताओं ने चयनित पटवारियों को वचन दिया था, सबके सामने कि "हम पहली मीटिंग में चयनित पटवारियों की नियुक्ति की फाइल साइन करेंगे" लेकिन आपके मेनिफेस्टो में चयनित पटवारी के लिए न्याय दूर दूर तक नहीं दिखा. 

 

5/9

एक यूजर्स ने लिखा कि यदि न्याय का दीपक अँधेरे में बुझ जाए, तो वह अंधेरा कितना होगा, इसकी कल्पना नहीं की जा सकती. इसकी गारंटी दो. 

 

6/9

एक कमेंट में लिखा गया कि कमलनाथ जी हम प्राथमिक शिक्षक वर्ग तीन ओबीसी के चयनित शिक्षकों को आपकी सरकार बनते ही नियुक्ति दीजिए. आप ये अपने प्रोग्राम में घोषणा कर दें हम ओबीसी आपके साथ है.

 

7/9

एक कमेंट में आया कि नरसिंहगढ़ विधानसभा में उम्मीदवार का परिवर्तन जरूरी है इस और ध्यान दो नही तो कांग्रेस की हार निश्चित हे मुझे उम्मीद हे मेरी बात आप तक पहुंच जाएगी और आप सही निर्णय लेंगे. 

 

8/9

एक यूजर्स ने लिखा कि इस बार फिर जनता बी जे पी को अपूर्ण बहुमत दे रही है आपको ध्यान देना पड़ेगा सरकार बनाने और बचाने में. 

 

9/9

एक कमेंट में लिखा गया कि जय भाजपा विजय भाजपा, भारतीय जनता पार्टी की सरकार फिर से मध्यप्रदेश में आ रही है और शिवराज मामा फिर से कमल खिला रहे हैं.