Advertisement
photoDetails1mpcg

Chaitra Navratri 2023 Shopping: नवरात्रि के पहले दिन घर ले आएं ये 5 शुभ चीजें, कभी नहीं होगी धन की कमी

Chaitra Navratri 2023 Auspicious Things: चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 22 मार्च 2023 से शुरू हो रही है. नवरात्रि के नौ दिन माता रानी की कृपा पाने के लिए तरह तरह के पूजा उपाय किए जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको माता रानी को प्रसन्न करने के लिए कुछ ऐसे चीजों की खरीददारी के लिए बता रहे हैं, जिसे नवरात्रि के पहले दिन घर पर लाने से मां घर के सौभाग्य में वृद्धि होगी. आइए जानते हैं इन शुभ चीजों के बारे में...

श्रीयंत्र

1/5
श्रीयंत्र

मां लक्ष्मी को श्रीयंत्र बहुत प्रिय होता है. ऐसे में नवरात्रि के पहले दिन श्रीयंत्र खरीदकर लाने और उसकी स्थापना करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और कभी धन की कमी नहीं होती है. 

 

कलश

2/5
कलश

हिंदू धर्म में सभी शुभ और मांगलिक कार्यों में कलश का प्रयोग किया जाता है. ऐसे में आप नवरात्रि में माता रानी की आराधना शुरू करने से पहले बाजार से कलश लाकर स्थापित करें. ऐसा करने से घर के सौभाग्य में वृद्धि होती है.

 

गोमती चक्र

3/5
गोमती चक्र

गोमती चक्र को धन वैभव का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में आप इसे नवरात्रि के दौरान घर लाकर माता रानी के पूजा वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से आपको रुपये पैसे की कमी नहीं होगी.

 

पीतल का हाथी

4/5
पीतल का हाथी

आप नवरात्रि के पहले दिन घर पर पीतल की हाथी लाएं. ध्यान रहे कि हाथी का सूंड ऊपर की तरफ हो. ऐसा करने से घर के सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. 

शंखपुष्पी की जड़

5/5
शंखपुष्पी की जड़

नवरात्रि के पहले दिन घर पर शंखपुष्पी की जड़ लेकर आएं और इसे चांदी के डिब्बे में रखकर तिजोरी वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से कभी रुपये पैसे में कमी नहीं महसूस होती है. 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)