Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2342034
photoDetails1mpcg

MP News: खरगोन की बुलबुल ने भरी ऊंची उड़ान, अब ऑस्ट्रेलिया की चोटी पर फहराएंगी तिरंगा

Madhya Pradesh News in Hindi: खरगोन जिले की बड़वाह तहसील के काटकुट की बुलबुल जाट ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराएंगी. किसान परिवार की यह बेटी दुनिया की सात सबसे ऊंची चोटियों पर सफलतापूर्वक चढ़ना चाहती है. अपने अगले मिशन में वह 15 अगस्त 2024 को ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराने जा रही है.

 

1/7

खरगोन जिले की बड़वाह तहसील के काटकुट की बुलबुल जाट देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा रखती हैं. अपने अगले मिशन में वह 15 अगस्त 2024 को ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराने जा रही हैं.

 

2/7

वह अपने दादा आत्माराम जाट के साथ गुरुवार को सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल और कलेक्टर कर्मवीर शर्मा से मदद मांगने आई थी. उन्हें 51 हजार रुपए की सहायता राशि मिली है.

 

3/7

बुलबुल बताती हैं कि बचपन से ही उन्हें एथलेटिक्स का शौक था. वह राज्य स्तर पर एथलेटिक्स में हिस्सा ले चुकी हैं. उनका अगला लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया की 10 हजार फीट ऊंची कोशिकुच चोटी पर तिरंगा फहराना है.

 

4/7

बता दें कि बुलबुल 8 अगस्त को घर से दिल्ली के लिए रवाना होंगी और 10 अगस्त को दिल्ली के पालम एयरपोर्ट से ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगी.

 

5/7

इधर बुलबुल ने बताया कि 11 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स पहुंचने के बाद वह 12 अगस्त से अपने 7 साथियों के साथ पहाड़ी पर चढ़ना शुरू करेंगी और चार दिनों की यात्रा पूरी करने के बाद 15 अगस्त को माउंट कोशिकुच पर तिरंगा झंडा फहराएंगी.

 

6/7

इससे पहले 1 मई 2024 को बुलबुल ने अपने कोच उपेंद्र राणा और 7 साथियों के साथ हिमालय की चढ़ाई 4 दिन में पूरी की थी. 14 हजार फीट की ऊंचाई पर 4 दिन में चढ़ने और तिरंगा फहराने का काम करके वह चर्चा में आई थी. 

 

7/7

बुलबुल युवाओं और खासकर लड़कियों से कहती हैं कि वे देश के लिए कुछ करने के लिए आगे आएं. उन्हें अपनी प्रतिभा को अंदर दबाकर रखने की बजाय बाहर लाना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया का मौसम भारत के मौसम से बिल्कुल अलग है. इसके लिए वे खास तैयारी कर रहे हैं.