Advertisement
photoDetails1mpcg

Bollywood Child Actors: ये चाइल्ड आर्टिस्ट आज भी करते हैं फैंस के दिलों पर राज, कुछ बन गए सुपरस्टार

Bollywood Old Movie Child Artist List:बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी. उनमें से कई आज बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. नीचे ऐसे ही कुछ कलाकारों की सूची दी गई है.

ऋतिक रोशन

1/6
ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन पहली बार आशा फिल्म में बाल कलाकार के तौर पर काम किये थे इसके बाद उन्होंने भगवान दादा में बाल कलाकर के तौर पर काम किया . वहीं उनकी पहली फिल्म मुख्य अभिनेता के रोल में कहो ना प्यार है में दिखे थे . उनकी कुछ सुपरहिट फिल्में जिन्हें लोग बार बार देखते हैं .जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, धूम 2, जोधा अकबर, मिशन कश्मीर.कोई मिल गया ,क्रिश 2 है.

 

आमिर खान

2/6
आमिर खान

आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी और उन्हें सबसे पहले यादों की बारात में देखा गया था. वहीं, वह पहली बार फिल्म होली में मुख्य अभिनेता की भूमिका में नजर आए थे. आज वह अपनी फिल्मों की वजह से पूरी दुनिया में मशहूर हैं. उनकी लोकप्रिय फिल्में रंग दे बसंती, तारे जमीं पर, पीके, दंगल आदि हैं और इन फिल्मों में दमदार अभिनय के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से भी नवाजा गया था. आज लोग उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जानते हैं.

 

उर्मिला मातोंडकर

3/6
उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर ने बतौर बाल कलाकर साल 1977 में आई फिल्म कर्म से अपना एक्टिंग करियर शुरु किया था . इसके बाद वो बाल कलाकर के तौर पर उन्होंने कलयुग , मासूम , भावना , सर संगम, बडे घर की बेटी जैसी फिल्मों में काम किया.उर्मिला ने रंगीला, सत्या, हिंदुस्तानी, एक हसीना थी, जुदाई आदि सुपरहिट फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की है . 

बॉबी देओल

4/6
बॉबी देओल

बॉबी देओल ने अपनी पहली फिल्म 'धर्मवीर' में एक बच्चे के रूप में काम किया था, उस समय वह केवल 10 साल के थे.इसके बाद मुख्य अभिनेता के तौर पर उनकी पहली फिल्म 'बरसात' थी. उन्होंने कई हिट फिल्में भी दी हैं. जिनके नाम गुप्त, बिच्छू, बादल आदि हैं.हाल ही में लॉन्च हुए वेवसीरिज आश्रम ने उन्हें और प्रसिद्धि दिलाई.

आफताब शिवदासनी

5/6
आफताब शिवदासनी

आफताब शिवदासानी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया है. इनमें प्रमुख हैं मिस्टर इंडिया, शहंशाह, अव्वल नंबर, सी.आई.डी. और इंसानियत आदि. आफताब शिवदासनी मस्ती सीरिज में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते हैं.

कुणाल खेमू

6/6
कुणाल खेमू

इन्होंने भी अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी. उन्होंने सबसे पहले 1987 में टीवी शो गुल गुलशन गुलफाम में काम किया. इसके बाद कुणाल ने राजा हिंदुस्तानी और फिर दुश्मन में काम किया.  उन्होंने कॉमेडी फिल्म ढोल में भी काम किया है. जिसमें उनके बेहतरीन अभिनय की तारीफ की जाती है. उन्हें ज्यादा पहचान उनकी वेब सीरीज 'अभय' से मिली है.