Advertisement
photoDetails1mpcg

Rakhi Special: ये हैं टॉप इंडियन क्रिकेटरों की खूबसूरत बहनें, धोनी से लेकर कोहली तक की जिंदगी में रही अहम भूमिका

Sisters of Famous Cricketers of Team India: रक्षाबंधन का त्यौहार पूरे देश में उत्साहपूर्वक मनाया जा रहा है तो चलिए हम आपको इस खास दिन बताते हैं टीम इंडिया के फेमस क्रिकेटरों की बहनों के बारे में.

गौतम गंभीर की बहन एकता गंभीर

1/7
गौतम गंभीर की बहन एकता गंभीर

Gautam Gambhir's sister Ekta Gambhir: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर का अपनी बहन के साथ बहुत अच्छा बांड है. गौतम गंभीर की बहन का नाम एकता है. गौतम और उनकी बहन बेस्ट फ्रेंड की तरह हैं.गंभीर ने अपनी बहन की शादी में शामिल होने के लिए 2009 में श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट नहीं खेला था.

 

एमएस धोनी की बहन जयंती धोनी गुप्ता

2/7
एमएस धोनी की बहन जयंती धोनी गुप्ता

MS Dhoni's sister Jayanti Dhoni Gupta: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की बहन का नाम जयंती धोनी गुप्ता है.अगर आपने नीरज पांडे की एम एस धोनी पिक्चर देखी होगी तो आपको इस चीज का पता होगा कि महेंद्र सिंह धोनी जिस मुकाम में पहुंचे हैं. उसमें उनकी बहन का कितना  बड़ा हाथ है. उस फिल्म में महेंद्र सिंह धोनी की बहन का रोल भूमिका चावला ने निभाया था.

 

विराट कोहली की बहन भावना कोहली ढींगरा

3/7
विराट कोहली की बहन भावना कोहली ढींगरा

Virat Kohli's sister's Bhavna Kohli Dhingra: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की बहन का नाम भावना है और वो मैन फैशन ब्रांड one8Select की कोर मेंबर्स में से एक हैं. वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की एक्टिव यूजर्स हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 131k फॉलोअर्स हैं. उन्होंने साल 2002 में संजय ढींगरा से शादी की थी.  वह अपनी बेटी महक ढींगरा के काफी करीब हैं.

रविंद्र जडेजा की बहन नैना

4/7
रविंद्र जडेजा की बहन नैना

Ravindra Jadeja's sister Naina: रविंद्र जडेजा की बहन का नाम नैना है. जडेजा की मां के निधन के बाद उन्होंने उनकी देखभाल की. उनकी बहन ने पूरे परिवार की जिम्मेदारी संभाली थी. बता दें कि रविंद्र जडेजा आज जिस मुकाम तक पहुंचे उसमें उनकी बहन की बहुत बड़ी भूमिका है.

 

अजिंक्य रहाणे की बहन अपूर्वा रहाणे

5/7
अजिंक्य रहाणे की बहन अपूर्वा रहाणे

Ajinkya Rahane's sister Apoorva Rahane: भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे और भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान बहन का नाम अपूर्वा रहाणे है. आज रक्षाबंधन पर रहाणे ने अपनी बहन के साथ शेयर की तस्वीरें कीं.  तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अजिंक्य ने अपनी बहन से राखी बंधवा ली है.

 

जसप्रीत बुमराह की बहन जुहिका बुमराह

6/7
जसप्रीत बुमराह की बहन जुहिका बुमराह

Jasprit Bumrah's sister Juhika Bumrah: भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बहन का नाम जुहिका बुमराह है. बता दें कि दोनों भाई बहनों का बहुत ही क्लोज बॉन्ड है. यह दोनों सोशल मीडिया पर एक दूसरे की तस्वीर शेयर करते हैं. 

 

शुभमन गिल की बहन शहनील गिल

7/7
शुभमन गिल की बहन शहनील गिल

Shubman Gill's sister Shahneel Gill: भारत के उभरते हुए बल्लेबाज शुभमन गिल की बहन का नाम शहनील गिल है. शुभमन गिल ने   जब सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी बड़ी बहन शहनील को जन्मदिन की बधाई दी थी,तब उन्होंने इंटरनेट यूजर्स का ध्यान खींचा था. शुभम गिल ने एक शानदार तस्वीर शेयर की थी. जिसमें भाई-बहन की जोड़ी बहुत प्यारी लग रही थी.