MP में PFI के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई, इंदौर, भोपाल उज्जैन में हुई रेड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1369536

MP में PFI के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई, इंदौर, भोपाल उज्जैन में हुई रेड

मध्य प्रदेश में PFI के ठिकानों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई है. प्रदेश के 8 जिलों से 21 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. प्रदेश में PFI के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई हुई है. इसके अलावा दूसरे राज्यों में भी NIA ने PFI के ठिकानों पर कार्रवाई की है. 

MP में PFI के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई, इंदौर, भोपाल उज्जैन में हुई रेड

प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश के कई शहरों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर पुलिस ने छापेमार कार्रवाई की है. कार्रवाई के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया गया है. ATS (एंटी टेररिज्म स्क्वायड) ने राजधानी भोपाल सहित इंदौर उज्जैन के अलावा कई शहरों में कार्रवाई की है. इसके अलावा PFI के ठिकानों पर देश के अन्य कई राज्यों में भी एक्शन हुआ है. NIA ने देश के अलग-अलग राज्यों से PFI से जुड़े कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. 

MP से 21 की गिरफ्तारी 
बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में ATS ने देर रात से छापामार कार्रवाई की है, जहां प्रदेश के 8 जिलों से 21 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इन सभी लोगों की जानकारी PFI को पिछली कार्रवाई के दौरान इंदौर और उज्जैन से पकड़े गए लोगों से मिली है. बताया जा रहा है कि अभी भी कार्रवाई जारी है. खुद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है. उनका कहना है कि पुलिस ने PFI के कई ठिकानों पर कार्रवाई की है. 

MP में PFI पर शिंकजा
मध्य प्रदेश में ATS ने इंदौर भोपाल, उज्जैन, नीमच, शाजापुर, श्योपुर और गुना में देर रात छापामार कार्रवाई की, जहां इंदौर से सईद टेलर, दानिश गौरी, तौशिफ, यूसुफ और वसीम को हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि इंदौर से 8 की गिरफ्तारी होनी थी, लेकिन तीन फरार हो गए . पूरे प्रदेश में 35 लोग एजेंसी की रडार पर थे, अब तक दो दर्जन से ज्यादा की गिरफ्तारी हो चुकी है. टेरर फंडिंग और 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश को लेकर हो रही है कार्रवाई. 

NIA ने पिछले दिनों PFI के ठिकानों पर कार्रवाई की थी, जहां NIA ने मध्य प्रदेश ATS को कई इनपुट दिए थे, NIA से मिले इनपुट के आधार के बाद ही यह कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि पकड़े इन सभी सदस्यों से भी पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है. बता दें कि PFI मध्य प्रदेश में कई प्रकार की गतिविधियां संचालित कर रहा था. आज हुई कार्रवाई के दौरान भी ATS को PFI के ठिकानों से कई अहम जानकारी मिली है. प्रदेश के 8 शहरों में यह कार्रवाई हुई है. 

देश के 7 राज्यों में कार्रवाई 
बता दें कि मध्य प्रदेश के अलावा देश के सात अन्य राज्यों में भी PFI के ठिकानों पर कार्रवाई हुई है. जिनमें उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, पंजाब, दिल्ली, केरल, गुजरात, कर्नाटक और असम शामिल हैं. इन सभी राज्यों में NIA ने कार्रवाई की है, NIA ने आज का सर्च ऑपरेशन में केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी और राज्य पुलिस की भी महत्वपूर्ण भूमिका है.

Trending news