Peepal Ped Ke Upay: पीपल के पत्तों से करें ये चमत्कारी उपाय, होगी नोटों की बारिश
Advertisement

Peepal Ped Ke Upay: पीपल के पत्तों से करें ये चमत्कारी उपाय, होगी नोटों की बारिश

peepal leaf remedies for success: यदि आप लाइफ में किसी भी समस्या से पीड़ित हैं तो आज हम आपको पीपल के पत्ते के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपकी समस्या छूमंतर हो जाएगी.

Peepal Ped Ke Upay: पीपल के पत्तों से करें ये चमत्कारी उपाय, होगी नोटों की बारिश

Pipal Ke Patte Ke Totke: हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ (Peepal Ped) को बहुत पवित्र माना गया है. ऐसी मान्यता है कि पीपल के पेड़ में त्रिदेव यानी जड़ में ब्रम्हा, तने में विष्णु और ऊपर के भाग में भगवान शंकर का वास होता है. इसलिए इसे देव वृक्ष भी कहा जाता है. पीपल के पेड़ की पूजा करना बहुत शुभ माना जाता है, क्योंकि इसका असर तुरंत देखने को मिलता है. पीपल के पेड़ की पूजा (peepal tree puja) करने से कठिन से कठिन समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है. पीपल के पेड़ के साथ-साथ इसके पत्ते भी बहुत चमत्कारी होते हैं. ज्योतिष (astrology) के अनुसार आज हम आपको पीपल के पत्ते से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके कार्यों में आ रही रुकावट से छुटकारा मिल जाएगी और आप लाइफ में रुपए के साथ खूब मान-सम्मान कमाएंगे.

पीपल के पत्ते के चमत्कारी उपाय-

कार्यों में सफलता के लिए
यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से पेंडिग में है और आपके लाख कोशिश के बाद भी सफल नहीं हो रहा है तो आप मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्ते लें. ध्यान रहे पत्ता टूटा-फूटा नहीं होना चाहिए. इन पत्तों पर कुमकुम, अष्टगंध या चंदन मिलाकर श्री राम- श्री राम का नाम लिखें. नाम लिखते वक्त हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके बाद इन पत्तों की लाल रंग के धागे से माला बनाएं. इस माले को हनुमान मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा पर अर्पित कर दें. ऐसा करने से बजरंगबली की कृपा से आपके जिस कार्य में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है उसमें शीघ्र ही सफलता मिल जाएगी.
 
धन प्राप्ति के लिए
यदि आप धन संबंधित समस्या से जूझ रहे हैं तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ से एक साबित पत्ता तोड़कर घर ले आएं. इसे गंगाजल से पवित्र करें. इसके बाद हल्दी और दही से उसके ऊपर अनामिका उंगली से “हीं” लिखें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए इसे दीप दिखाएं और पर्स में रख लें. इस उपाय को हर शनिवार को करें और पूराने पत्ते को किसी पवित्र नदी या कुएं में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से धन संबंधित समस्या दूर होती है. 

शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति के लिए
यदि आप शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या से पीड़ित हैं तो हर शनिवार पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें. साथ ही शाम के वक्त सरसों के तेल में दीपक जलाएं. ऐसा करने से शनि की दशा का असर कम होता है और आपके भाग्योदय में वृद्धि होती है.  

ये भी पढ़ेंः Falgun Vrat Festival 2023: फाल्गुन का महीना शुरू, जानिए कब है होली, महाशिवरात्रि व अन्य व्रत-पर्व

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news