Indore: गुरु नानक जयंती कार्यक्रम में कमलनाथ का विरोध, कीर्तनकार नाराज, BJP ने साधा निशाना
Advertisement

Indore: गुरु नानक जयंती कार्यक्रम में कमलनाथ का विरोध, कीर्तनकार नाराज, BJP ने साधा निशाना

Kamal Nath in Program of Guru Nanak Jayanti:गुरु नानक जयंती के एक कार्यक्रम में पूर्व सीएम कमलनाथ का जमकर विरोध हुआ और यहां पहुंचे कीर्तनकर मनप्रीत सिंह कानपुरी ने नाराजगी जताई. जिसके बाद बीजेपी ने इस मामले को लेकर कमलनाथ पर निशाना साधा है.

Kamal Nath in Program of Guru Nanak Jayanti

इंदौर: आज इंदौर के खालसा कॉलेज में गुरुनानक जयंती के एक कार्यक्रम में पूर्व सीएम कमलनाथ का जमकर विरोध हुआ और उनके खिलाफ नारे भी लगे. यहां पहुंचे कीर्तनकार मनप्रीत सिंह कानपुरी ने मंच से कमलनाथ का विरोध किया और वहां मौजूद लोगों को खरी-खरी सुना दी.इतना ही नहीं,उन्होंने ये तक कह डाला कि मैं प्रण लेता हूं कि आज के बाद कभी इंदौर नहीं आऊंगा. उन्होंने 1984 के सिख दंगों में कमलनाथ का नाम शामिल होने के कारण ये विरोध किया.

दरअसल, आज दोपहर पीसीसी चीफ कमलनाथ इंदौर के खालसा स्टेडियम में सिख समाज द्वारा आयोजित गुरुनानक जयंती के कार्यक्रम में शामिल हुए, लेकिन उनके जाने के बाद मुख्य कीर्तनकार मनप्रीत सिंह कानपुरी ने भरी सभा में कमलनाथ के आने पर जमकर नाराजगी जताई.उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने चौरासी के दंगों मे गले में टायर डालकर सिखों को जिंदा जलाया, उसे कार्यक्रम में क्यों बुलाया गया.

जीवन में कभी दोबारा इंदौर नहीं आऊंगा: मनप्रीत सिंह कानपुरी 
मनप्रीत सिंह कानपुरी ने कहा कि ‘मुझे ये बात नहीं समझ आ रही, आप किस सिद्धांत की बात कर रहे हैं, ये क्या राजनीति है.’ इस बीच लोग सत श्री अकाल के जयकारे लगाने लगे तो उन्होंने इस पर भी गुस्सा जताते हुए कहा कि अपने जयकारे रहने दो.इसके बाद उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि इसे राजनीतिक कार्यक्रम बना डाला. तुम लोगों के अंदर जमीर ही नहीं है, हमारी कौम मरी हुई है और याद रख लो कि दुबारा भुगतोगे. तुम लोगों को बात ही समझ नहीं आती है. मां की दाल खाकर तुम सबका दिमाग मां की दाल बन गया है. कुछ समझ ही नहीं आता है.अगर तुम लोग जिंदा होते तो ये काम नहीं होता.मैं भी तो बोल ही रहा हूं’ इसी के साथ उन्होंने कीर्तन करने से भी इनकार कर दिया और कहा कि मैं आज कीर्तन नहीं करूंगा और अब अपने जीवन में कभी दोबारा इंदौर नहीं आऊंगा.

बीजेपी ने साधा निशाना
बता दें कि इंदौर में कमलनाथ के विरोध पर बीजेपी उन पर हमलावर हो गई है.गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ निशाना साधते हुए कहा कि गुरुनानक देव जी का प्रकाश पर्व है.हिंदू धर्म की रक्षा में जिन्होंने अपना जीवन तिल-तिल कर समर्पित कर दिया,  लेकिन आज इंदौर के खालसा कॉलेज में जो हुआ वह अत्यंत दुखद है.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुरातन काल में संतों के यज्ञ में आसुरों की शक्तियां विध्न डाला करती.1984 के दंगों के आरोपियों से और क्या उम्मीद की जा सकती है.

Trending news