पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघिन के सामने तेंदुआ बना भीगी बिल्ली, डर ऐसा की पेड़ पर चढ़ा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1578350

पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघिन के सामने तेंदुआ बना भीगी बिल्ली, डर ऐसा की पेड़ पर चढ़ा

मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व (panna tiger reserve park)  से एक अद्भुत और आश्चर्यजनक वीडियो सामने आया है.

पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघिन के सामने तेंदुआ बना भीगी बिल्ली, डर ऐसा की पेड़ पर चढ़ा

पीयूष शुक्ला/पन्ना: मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व (panna tiger reserve park)  से एक अद्भुत और आश्चर्यजनक वीडियो सामने आया है. जहां करीब एक घंटे तक तेंदुए और बाघिन   (Tigress Vs Leopard)  के बीच आंखमिचौली का खेल चलता रहा, और आखिरकार बाघिन ने तेंदुए पर रहम खाकर उसकी जान बक्श दी. इस बीच करीब 15 जिप्सियों में 50 से ज्यादा पर्यटकों ने इस नजारे को देखा.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पन्ना टाइगर रिजर्व में एक बाघिन नीचे बैठी है. बाघिन को देखकर तेंदुआ पेड़ पर चढ़ा रहता है. लेकिन वह जैसे ही नीचे आता है, तो बाघिन उसके पास पहुंच जाती है. वो तेंदुए को घेर लेती है. इसके बाद वो तेंदुए के चक्कर काटने लगती है. तेंदुआ नीचे लेटकर ही छटपटाता है. इसके बाद बाघिन तेंदुए  को छोड़ देती है.

रायपुर की सड़क पर खूनी खेल! दौड़ा-दौड़ा कर सनकी शख्स ने युवती पर किया हमला, बाल पकड़कर घसीटा...

तेंदुए की जान बची !
वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है जैसे तेंदुआ बाघिन के सामने अपनी जान की भीख मांग रहा है. वो लेटकर की बाघिन से कह रहा है कि उसने पहले ही हार मार ली है. ये वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. वहां मौजूद लोग भी ये देखकर काफी रोमांचित हो उठते है. क्योंकि ऐसा पल बहुत कम ही देखने को मिलता है. 

पी-151 बाघिन 
वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ये P-151 बाघिन है. इसके 4 शावक है. वो अपने शावकों के साथ ही जंगल में घूम रही थी.  अब ऐसे में तेंदुए को अपनी टेरेटरी में देखकर वो आग बबूला हो गई और बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए उसने तेंदुए पर हमला किया.

बहुत कम देखने को मिलता है ऐसा
बता दें कि इस पल को वहां मौजूद 15 जिप्सियों में 50 पर्यटकों ने लाइव देखा. लोगों ने इस तरह का लाइव नजारा पहली बार अपनी जिंदगी में देखा. अमूमन ऐसे नजारा किसी किस्से-कहानियों-फिल्मों में ही पढ़ने-देखने को मिलते हैं. 

 

Trending news