पं. प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में पहुंच गए 10 लाख से ज्यादा लोग! सुरक्षा कारणों से CM शिवराज का दौरा रद्द
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1574359

पं. प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में पहुंच गए 10 लाख से ज्यादा लोग! सुरक्षा कारणों से CM शिवराज का दौरा रद्द

Kubereshwar dham sehore: MP के सीहोर में कुबेरेश्वर धाम में शुरू हुए रुद्राक्ष महोत्सव में भीड़ बेकाबू हो गई और भगदड़ मच गई. इस वजह से सीएम शिवराज का दौरा भी रद्द हो गया है. वहीं बताया जा रहा है कि करीब 10 लाख लोग यहां पहुंचे हैं. 

पं. प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में पहुंच गए 10 लाख से ज्यादा लोग! सुरक्षा कारणों से CM शिवराज का दौरा रद्द

Kubereshwar dham sehore: एमपी के सीहोर जिले में स्थित कुबेश्वर धाम ( Kubereshwar Dham) में हालात बेकाबू हो गए हैं. बढ़ती भीड़ के आगे प्रशासन ने भी हार मान ली, यहां तक कि सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) ने अपना दौरा सुरक्षा कारणों के कारण निरस्त कर दिया है. बताया जा रहा है कि तकरीबन देश से तकरीबन 10 लाख से ज्यादा लोग यहां पहुंच गए, जिस कारण सारे इंतजाम फेल हो गए है.

ITBP जवानों के लिए शहीद हुआ कुत्ता! नक्सलियों के खूनी प्लान को किया फेल, जानिए

10 लाख लोग पहुंचे, व्यवस्था फेल
दरअसल कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (pandit pradeep mishra) के कुबेरेश्वर धाम में गुरुवार से रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. हालांकि बढ़ती भीड़ को देखते हुए ये बुधवार शाम से ही बांटना शुरू कर दिया था. लेकिन आज हालात अनियंत्रित हो गए. प्रशासन की माने तो एक दिन में 5 लाख लोगों की संभालने की व्यवस्था थी, लेकिन बताया जा रहा है कि 10 लाख से ज्यादा लोग आने से सारी व्यवस्थाएं फेल हो गई. बताया जा रहा है कि कई लोग अपने परिवार से भी बिछड़ गए है. 

पूरे देश से आ रहे लोग 
बताया जा रहा है कि रुद्राक्ष को पाने के लिए लोग पूरे  देश के अलग-अलग राज्यों से आ रहे है. बुधवार को धाम महादेव के दर्शन के लिए 2 किमी तक की लंबी लाइनें लगी हुई हैं. वहीं भारी भीड़ की वजह से कुबेरेश्वर धाम से इछावर रोड तक 7 किमी लंबा जाम लगा हुआ है.

भीड़ के कारण मोबाइल में नेटवर्क ध्वस्त
वहीं एक स्थान पर एक साथ लाखों लोगों की वजह से मोबाइल टावरों पर ज्यादा लोड हो गया. जिस कारण मोबाइल नेटवर्क भी फेल हो गया. वहीं बिछड़े लोग भी एक दूसरे को ढूंढ नहीं पार रहे हैं.

बांटे जाएंगे 24 लाख रुद्राक्ष
बता दें कि इस कुबेश्वर धाम में 16 से 21 फरवरी के बीच हर दिन 24 घंटे 30 काउंटरों से रुद्राक्ष बांटे जाएंगे. सात दिन में करीब 24 लाख रुद्राक्ष बांटने का लक्ष्य रखा गया है. इसकी पुष्टि खुद पं. प्रदीप मिश्रा ने की है. हालांकि पहले ही दिन 10 लाख से ज्यादा लोगों की आने की वजह से पुलिस-प्रशासन की भी चिंता बढ़ा दी है.

Trending news