MP News: पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ भड़के लोग; जलाया पुतला, जानिए क्यों विवाद में घिरे कथावाचक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2293162

MP News: पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ भड़के लोग; जलाया पुतला, जानिए क्यों विवाद में घिरे कथावाचक

Pandit Pradeep Mishra: राधा रानी को लेकर दिए गए बयान के बाद विवादों में घिरे मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ अब मध्य प्रदेश में भी आक्रोश दिख रहा है. इंदौर में  पंडित प्रदीप मिश्रा के पोस्टर पर कालिख पोती गई और उनका पुतला जलाया गया. जानें विवाद- 

MP News: पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ भड़के लोग; जलाया पुतला, जानिए क्यों विवाद में घिरे कथावाचक

Pradeep Mishra: मध्य प्रदेश के मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ ब्रज के बाद अब एमपी में भी विरोध होने लगा है. राधा रानी को लेकर दिए गए बयान के बाद विवादों में घिरे पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. अब इंदौर में उनके पोस्टर पर कालिख पोतने और पुतला दहन की बात सामने आई है. 

पंडित प्रदीप मिश्रा का जलाया पुतला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंदौर में लोगों के बीच पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ आक्रोश देखने को मिला. गुरुवार रात को चंद्रगुप्त चौराहे पर पंडित प्रदीप मिश्रा का पुतला दहन किया गया और उनके पोस्टर पर कालिख पोती गई. बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद थी.

क्यों विवाद में घिरे कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा
सोशल मीडिया पर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कथावाचन का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वे कथावाचन के दौरान राधा रानी को लेकर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा- 'श्री कृष्ण की पत्नियों में राधा का नाम नहीं है. राधा जी के पति का नाम अनय घोष है. उनकी सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला था. राधा जी की शादी छात्रा गांव में हुई थी.' इसके साथ ही पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के मायके को लेकर भी बयान दिया. 

ये भी पढ़ें-  पूरे देश में सबसे कम पढ़ा-लिखा है ये MP का ये जिला

भड़के प्रेमानंद महाराज
पंडित प्रदीप मिश्रा के इस बयान पर प्रेमानंद महाराज भी भड़के. उन्होंने प्रदीप मिश्रा को खरी-खोटी सुनाते हुए कहा था कि वे किस राधा की बात कर रहे हैं. अभी वे राधा को जानते नहीं हैं. अगर जान जाएंगे तो आंसुओं से वार्ता होती. आगे उन्होंने कहा कि वेद कहते हैं कि राधा और श्रीकृष्ण अलग नहीं है. 

पंडित प्रदीप मिश्रा ने दी सफाई
अपने बयान को लेकर सफाई देते हुए पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि जो वीडियो वायरल हुआ है, वह 14 साल पुराना है, जिसे कांट-छांट कर पेश किया गया है. 14 साल पुराने वीडियो को पूरा सुनिए. वीडियो को पूरा सुनने पर सबको सब समझ आ जाएगा.

ये भी पढ़ें- Jyeshtha Purnima 2024: 21 या 22 जून कब है ज्येष्ठ पूर्णिमा? जानें सही तारीख, शुभ मुहूर्त और मां तुलसी की पूजा विधि

Trending news