Shahdol: पटवारी को कुचलने वाले ट्रैक्टर का मालिक गिरफ्तार, मौके पर पहुंचे आला अधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1980056

Shahdol: पटवारी को कुचलने वाले ट्रैक्टर का मालिक गिरफ्तार, मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

MP NEWS: शहडोल में शनिवार रात जिस ट्रैक्टर से कुचलकर पटवारी की हत्या की गई, उस ट्रैक्टर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा पटवारी को जिस जगह पर ट्रैक्टर से कुचला गया था उस स्थान पर ADG शहडोल जोन ने मौके का मुआयना किया और सारी स्थिति के जाना.

Shahdol: पटवारी को कुचलने वाले ट्रैक्टर का मालिक गिरफ्तार, मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

MP NEWS: शहडोल में शनिवार रात जिस ट्रैक्टर से कुचलकर पटवारी की हत्या की गई, उस ट्रैक्टर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा पटवारी को जिस जगह पर ट्रैक्टर से कुचला गया था उस स्थान पर ADG शहडोल जोन ने मौके का मुआयना किया और सारी स्थिति के जाना. कमिश्नर ने बताया कि उसे क्षेत्र और उसे जगह में भारी मात्रा में रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है और हुआ भी है. बड़ी कार्रवाई की जरूरत है और आश्वासन दिया है कि एक संयुक्त टीम बनाकर बहुत जल्द कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी की रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी. घटना में पटवारी प्रसन्न सिंह की मौके पर मौत हो गई. पटवारी प्रसन्न सिंह ने अवैध उत्खनन कर परिवहन कर रहे ट्रेक्टर को पकड़ लिया था. वे ब्यौहारी के खड्ड में पदस्थ थे. घटना के बाद रेत माफिया ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया था. घटना देवलोन्द थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी की है. 

गिरफ्तार किया था आरोप
पटवारी प्रसन्न सिंह को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपी फरार हो गया था. लेकिन पुलिस ने आरोपी शुभम विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ग्राम कुआं जिला मैहर का रहने वाला है. आरोपी को खोजने में तीन थानों की पुलिस देर रात से इस छानबीन में लगी थी. पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने इस जानकारी को जी मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की अपील भी की है.

रेत और कोयले का अवैध खनन जोरों पर
शहडोल जिले में इन दिनों रेत और कोयले के खनन माफियाओं का आतंक फैला हुआ है. इस घटना के एक दिन पहले यानी शनिवार को खनिज विभाग ने कार्रवाई की थी. इस दौरान उन्होंने 250 घन मीटर लावारिश रेत जब्त किया, लेकिन किसी खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई. देवलोंद थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि पटवारी के ऊपर चढ़ाने वाले ट्रैक्टर को पकड़ लिया गया है. पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है.

रिपोर्ट: पुष्पेंद्र चतुर्वेदी

Trending news