Sarfaraz Memon Released: NIA ने सरफराज मेमन को इन शर्तों पर छोड़ा, आतंकी कनेक्शन पर सामने आई ये बात
Advertisement

Sarfaraz Memon Released: NIA ने सरफराज मेमन को इन शर्तों पर छोड़ा, आतंकी कनेक्शन पर सामने आई ये बात

Sarfaraz Memon Released: इंदौर (Indore) से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी सरफराज मेमन को NIA ने 8 घंटे पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया है. जांच एजेंसी को उसका कोई सीधा आतंकी कनेक्शन नहीं मिला है. हालांकि, पुलिस और NIA अभी तहकीकात में लगी हैं.

Sarfaraz Memon Released: NIA ने सरफराज मेमन को इन शर्तों पर छोड़ा, आतंकी कनेक्शन पर सामने आई ये बात

Sarfaraz Memon Released: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 8 घंटों की पूछताछ के बाद छोड़ दिया है. आतंकी कनेक्शन को लेकर तालिबान से आए एक मेल के बाद सरफराज मेमन को गिरफ्तार किया गया था. आइबी, एनआईए और मुंबई एटीएस ने सरफराज से 8 घंटे तक पूछताछ की लेकिन उसका सीधे-सीधे किसी बड़े आतंकी संगठन या आईएसआईएस से नहीं मिला. इस कारण उसे अभी छोड़ दिया गया है.

देर रात छोड़ा गया
मंगलवार देर रात सरफराज मेमन छोड़ दिया गया. पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने इस बात की पुष्टि की है. हालांकि, उसके पासपोर्ट से यह जाहिर होता है कि उसने कई विदेश यात्रा की है. इसे लेकर जांच एजेंसियों का शक गहरा गया था. उसका मोबाइल भी स्पेशल साइबर लैब भेजा गया है.

MP Budget 2023: बजट से पहले बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा," जन कल्याणकारी होगा बजट"

डीसीपी इंटेलिजेंस रजत सकलेचा के मुताबिक, सरफराज और उसके माता-पिता समेत दो अन्य लोगों से कई बिंदुओं पर पूछताछ की गई. फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन से उसके कनेक्शन सामने नहीं आए हैं. अभी इसे लेकर और जांच की जा रही है.

सामने आया था चाइना कनेक्शन
जांच एजेंसी के मुताबिक, सरफराज पाकिस्तान, चीन और हांगकांग में भी कई साल गुजारे हैं. टीम को एक मेल मिला था, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया था. इसके बाद अंदेशा लगाया जा रहा था कि चंदन नगर का रहने वाला सरफराज मेमन आईएसआई (ISI) से जुड़ा है. इसी आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया था.

MP Budget 2023: वित्त मंत्री ने की पूजा अर्चना, पत्नी ने तिलक लगाकर सदन के लिए किया रवाना

क्या है सरफराज का पक्ष
रफराज ने पूछताछ में बताया कि वो हांगकांग में मोबाइल व्यवसाय के साथ रेस्त्रां में नौकरी करता था. वहीं उसने एक चीनी महिला अकीवांग से शादी की थी. लेकिन, कुछ समय के बाद उसका उससे विवाद हो गया. जिसके बाद उससे तलाक का केस कर दिया. इसी केस को लेकर फीस की बात से उसका वकील से विवाद हुआ था. सरफराज की मानें तो वकील ने ही उसे फंसाने के लिए मेल किया है.

Trending news