NIA Raid in Bhopal: मध्य प्रदेश में NIA और ATS की बड़ी कार्रवाई, इन राज्यों में पड़े छापे
Advertisement

NIA Raid in Bhopal: मध्य प्रदेश में NIA और ATS की बड़ी कार्रवाई, इन राज्यों में पड़े छापे

NIA Raid in Bhopal: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई राज्यों में कार्रवाई की है. टेरर फंडिंग को लेकर एमपी में NIA के साथ ATS ने भी बड़ा एक्शन लिया है.

NIA Raid in Bhopal: मध्य प्रदेश में NIA और ATS की बड़ी कार्रवाई, इन राज्यों में पड़े छापे

NIA Raid in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) और ATS (एंटी टेररिज्म स्क्वाड) की टीम ने टेरर फंडिंग मामले में संयुक्त कार्रवाई की है. मंगलवार देर रात NIA की टीम ने मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 12 ठिकानों पर छापा मारा है. MP के नीमच जिले में ATS और NIA की टीम ने कारोबारी दीपक सिंघल के ठिकानों पर छापा मारा. 

MP में NIA की रेड
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के खानूगांव में मंगलवार देर रात NIA की टीम ने दबिश दी. NIA की टीम खानूगांव से पहले ऐशबाग, शहजहांनाबाद के साथ—साथ पिपलानी क्षेत्र में पहले छापेमारी कर चुकी है. यहां से हट के आतंकी को पकड़ा था. बता दें कि PFI संगठन की देशविरोधी गतिविधियों के चलते पिछले साल केंद्र सरकार ने उस पर 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. 

नीमच के कारेबारी पर दबिश
ATS और NIA की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मंगलवार की रात नीमच के कारोबारी दीपक सिंघल के ठिकानों पर छापा मारा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपक सिंघल ने कंपनियों के जरिए पैसों का हवाला किया और GST को भी करोड़ों का चूना लगाया. मध्य प्रदेश ATS और NIA की टीम दीपक सिंघल से टेरर फंडिंग को लेकर पूछताछ कर रही है. 

ये भी पढ़ें-  इन नियमों के साथ पहनें कछुए वाली अंगूठी, चमक जाएगी किस्मत

दीपक के चीन से कनेक्शन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीमच के व्यापारी दीपक सिंघल के चीन से कनेक्शन होने की बात कही जा रही है. उसने हवाला के जरिए कई देशों में करोड़ों रुपए का लेन-देन किया. टीम ने दीपक के खिलाफ ये कार्रवाई केंद्रीय जांच एजेंसी से मिले इनपुट के आधार पर की है.

MP Election 2023: हाई सियासी पारे में नारों की बरसात, ये हैं Interesting चुनावी नारे

इन राज्यों में NIA की रेड
NIA की टीम ने देश के कई राज्यों में एक साथ छापा मारा है. इनमें- दिल्ली के थाना हौज काजी इलाके के बल्ली मारान, राजस्थान के टोंक समेत कई ठिकाने, तमिलनाडु के मदुरै, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी, लखनऊ, बहराइच, सीतापुर और हरदोई, लखनऊ के मदेगंज के बड़ी पकरिया, मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और महाराष्ट्र के कई जिलों में लगभग पांच स्थान शामिल हैं.

Trending news