Sindur Ke Upay: साल 2023 में पैसों की आ जाएगी बाढ़! चुटकी भर सिंदूर से चमकेगी फूटी किस्मत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1509463

Sindur Ke Upay: साल 2023 में पैसों की आ जाएगी बाढ़! चुटकी भर सिंदूर से चमकेगी फूटी किस्मत

यदि आप चाहते हैं कि आपको साल 2023 में किसी चीज की कमी नहीं हो और आप खूब तरक्की करें तो आज हम आपको सिंदूर के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपकी तकदीर बदल जाएगी.

Sindur Ke Upay: साल 2023 में पैसों की आ जाएगी बाढ़! चुटकी भर सिंदूर से चमकेगी फूटी किस्मत

Sindoor Ke Totke: सनातन धर्म में सिंदूर का विशेष महत्व है. इसके बिना सनातन धर्म में कोई भी शुभ कार्य अथवा पूजा संपन्न नहीं मानी जाती है. इसलिए हम जब भी पूजा पाठ करते है तो थाली में सिंदूर अवश्य होता है. सनातन धर्म में सिंदूर का उपयोग देवी, देवता, के श्रृंगार में किया जाता है. वहीं विवाहित स्त्रीयां अपनी मांग में सिंदूर भरकर 16 श्रृंगार करती हैं. नए साल 2023 की शुरुआत हो गई है. ऐसे में हम आपको सिंदूर के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके  सौभाग्य में खूब वृद्धि होगी और कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

सिंदूर के खास उपाय

आर्थिक संपन्नता 
वास्तु शास्त्र में ऐसा बताया गया है कि माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए एक नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे कपड़े में बांध लें और इसकी पूजा करते समय माता लक्ष्मी का स्मरण करें. इसके बाद इस नारियल को अपने कार्य स्थल पर रख दें . ऐसा करने पर आपको नौकरी या व्यापार में लाभ होगा. जिससे आपकी आर्थिक संपन्नता बढ़ेगी.

पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने के लिए
वास्तु शास्त्र में ऐसा बताया गया है कि भगवान गणेश को सिंदूर अर्पित करने से व्यक्ति आत्मविश्वास बढ़ता है और उसकी पढ़ाई में दिलचस्पी जगती है. जिससे वह पढ़ाई में अपना ध्यान केन्द्रित कर पाता है. साथ में नौकरी लगने की संभावना बढ़ती है. ऐसे में जिस बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लग रहा है वह प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद गणेश जी को सिंदूर चढ़ाए.

बुरी नजर से बचने के लिए
वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि शनिवार के दिन कोई व्यक्ति सरसों के तेल में सिंदूर मिलाकर शनिदेव को लगाए तो इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं. जिससे आप बुरी नजर से बच सकते हैं. शनिवार के दिन हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर चढ़ाएं. ऐसा करने से परेशानियां दूर हो जाएंगी.

ये भी पढ़ेंः Yearly Rashifal: कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, जानिए वार्षिक भविष्यफल

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news