News Today: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आखिरी दिन आज; छत्तीसगढ़ में गर्म होगी सियासी हवा; जानें आज क्या रहेगा खास?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1524804

News Today: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आखिरी दिन आज; छत्तीसगढ़ में गर्म होगी सियासी हवा; जानें आज क्या रहेगा खास?

News Today: आज से इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आखिरी दिन है. भोपाल करणी सेना के आंगोलन के बाद अब डॉक्टरों का आंदोलन शुरू होने जा रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ में आज काफी कुछ ऐसा है, जिससे सियासी हवा तेज हो सकती है. जानें आज दोनों प्रदेशों में और क्या-क्या होगा.

News Today: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आखिरी दिन आज; छत्तीसगढ़ में गर्म होगी सियासी हवा; जानें आज क्या रहेगा खास?

News Today: भोपाल/रायपुर: आज मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में काफी कुछ खास होने जा रहा है. इंदौर में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का दूसरा और आखिरी दिन है. इसके साथ ही आज छत्तीसगढ़ में आज सियासी हवा तेज रहने वाली है. सीएम बघेल धमतरी जाएंगे. वहीं चौपाटी मामले पर धराना और केंद्र की एंट्री माहौल बनेने वाली है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री आज इंदौर में ही रहेंगे. जानें आज क्या कुछ होने जा रहे है जो खबरों में रहेगा....

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज इंदौर में रहेंगे. वो यहां ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा ले रहे उद्योगपतियों से बात करेंगे. और प्रदेश में निवेश बढ़ाने को लेकर चर्चा केरेंगे.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज धमतरी में रहेंगे. वो यहां अधिकारियों के साथ विकास और प्रशासन को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. संभवतः वो जिले के लिए कोई ऐलान भी करें.

मौसम कैसा रहेगा

आज हवाओं के बदले रुख के कारण मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ठंड से कुछ रहात मिलेगी. अगले दो दिन न्यूनतम तापमान में बढ़ातरी की संभावना है, लेकिन मकर संक्रांति के बाद एक बार फिर मौसम बदलेगा और टंड बढ़ जाएगी. इस दौरान कई जिलों में कोहरा छाया रहेगा.

खबरों में आज मध्य प्रदेश में क्या?

- इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का दूसरा दिन और अंतिम दिन है. इसमें 65 से अधिक देशों के प्रतिनिधिमंडल और 20 से अधिक देशों के राजदूत भाग ले रहे हैं. इसमें देश और दुनिया के कई उद्योगपति शामिल होंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल हो रहे हैं.

- आज से प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू हो रही है जो 19 जनवरी तक चेलगी. अनुपस्थित अभ्यर्थी 20 जनवरी को भी सत्यापन करा सकेंगे. इन्हें DEO और जेडी कार्यालय में उपस्थित होकर जरूरी दस्तावेजों का सत्यापन कराना होगा. इस अंतिम चरण के बाद नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा.

- एप से अटेंडेंस के विरोध के विरोध में आए डॉक्टर्स और स्टाफ, चरणबद्ध विरोध की तैयारी में हैं. आज भोपाल के जेपी अस्पताल में एकत्रित होकर डॉक्टर्स विरोध जताएंगे. डॉक्टर्स - स्टाफ का कहना - जीपीएस के माध्यम से लोकेशन ट्रैकिंग निजता का हनन है.

छत्तीसगढ़ में आज क्या होगा?

- सीएम भूपेश बघेल आज धमतरी ज़िले के सिहावा में समीक्षा बैठक लेंगे, सुबह 09:30 बजे समीक्षा बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, जिसके बाद मंदिर दर्शन और विकास कार्यों का निरीक्षण कार्यक्रम है. सीएम शाम 04:40 पर रायपुर लौट आएंगे.

- रायपुर चौपाटी को लेकर जारी है भाजपा का धरना प्रदर्शन, आज दसवां दिन, केंद्रीय मंत्री के मामले में जांच के निर्देश के बाद तेज़ हो सकती है सियासत

- दिल्ली में छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं की बैठक, संगठन और आगे की रणनीति को लेकर के होगी चर्चा, शीर्ष  नेताओ से हो सकती है मुलाकात

Trending news