भेड़ाघाट की संगमरमर वादियों में शुरू होगा नर्मदा महोत्सव, जानिए क्या रहेगा पूरा कार्यक्रम!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1385491

भेड़ाघाट की संगमरमर वादियों में शुरू होगा नर्मदा महोत्सव, जानिए क्या रहेगा पूरा कार्यक्रम!

नर्मदा महोत्सव की आज से जबलपुर के भेड़ाघाट में शुरुआत हो रही है. इस दौरान देश के कई जाने माने कलाकार अपनी कला की प्रस्तुति देंगे. इस बार नर्मदा महोत्सव में चांद को नजदीक से देखने का भी मौका मिलेगा. 

भेड़ाघाट की संगमरमर वादियों में शुरू होगा नर्मदा महोत्सव, जानिए क्या रहेगा पूरा कार्यक्रम!

अजय दूबे/जबलपुरः जबलपुर के भेड़ाघाट में आज से नर्मदा महोत्सव की शुरुआत हो रही है. संगमरमर की वादियों में शुरू हो रहे नर्मदा महोत्सव में दो दिनों तक देश के कई दिग्गज कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे. आज शाम मशहूर नृत्यांगना सोनल मानसिंह भरतनाट्यम नृत्य की प्रस्तुति देंगी. वहीं कल यानी कि 9 अक्टूबर को चरणजीत सिंह सोंधी सहित कई कलाकार प्रस्तुति देंगे. जबलपुर के कलेक्टर इलैयाराजा टीवी ने बताया कि पुलिस बैंड के साथ ही टेलीस्कोप की भी व्यवस्था की गई है. जिससे आने वाले दर्शक चंद्रमा के साथ अन्य ग्रहों का नजदीक से दीदार कर सकेंगे. 

देशभर में संगमरमर की वादियों और वाटर फाल के लिए विख्यात भेड़ाघाट में शरद पूर्णिमा के मौके पर आज से नर्मदा महोत्सव का आगाज होगा. नर्मदा महोत्सव का आयोजन 8 और 9 अक्टूबर तक किया जाएगा. राज्य पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के साथ मिलकर जिला प्रशासन द्वारा नर्मदा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. सोनल मानसिंह की प्रस्तुति के अलावा संगीत नाटक अकादमी, नई दिल्ली की ओर से दीन मोहम्मद और उनके साथी प्रस्तुति देंगे. इनके अलावा लंगा और मांगलिया लोक संगीत और कालबेलिया नृत्य की भी प्रस्तुति दी जाएगी. 

दक्षिण मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र नागपुर की निभा जेसमे, रायगढ़ महाराष्ट्र के कलाकारों द्वारा कोली, लावणी नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी. जबलपुर की स्थानीय कलाकार मेघा पांडे और उनकी टीम द्वारा नव दुर्गा की प्रस्तुति दी जाएगी. नर्मदा महोत्सव के दूसरे दिन 9 अक्टूबर को चरणजीत सिंह सोंधी द्वारा भजन गायन और राजस्थान के अनवर खान प्रस्तुति देंगे. 

वहीं संगीत नाटक अकादमी, नई दिल्ली से प्रदीप सिंह और उनकी टीम, हरियाणा के महम फाग नृत्य की प्रस्तुति होगी. दक्षिण मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र नागपुर से चंद्रांदु, रंगारेड्डी तेलंगाना द्वारा माधुरी लंबाडी नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी. जबलपुर की प्रसिद्ध स्थानीय कलाकारों भैरवी विश्वरूप एवं दल द्वारा रामायण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी जाएगी.

Trending news