CG News: चर्च में तोड़फोड़ के बाद माहौल गर्म! SP भी घायल, शांति के लिए प्रशासन ने निकाला मार्च
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1511805

CG News: चर्च में तोड़फोड़ के बाद माहौल गर्म! SP भी घायल, शांति के लिए प्रशासन ने निकाला मार्च

Narayanpur Latest News: जिले में दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद शांति बनाए रखने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

Narayanpur Latest News

हेमंत संचेती/ नारायणपुर: जिले में दो समुदाय के बीच हुई झड़प का मामला गरमा गया है. आज आदिवासी समुदाय द्वारा बंगलापारा स्थित कैथोलिक चर्च में जमकर तोड़फोड़ की गई. बता दें कि तोड़फोड़ को रोकने के लिए एसपी मौके पर पहुंचे थे. यहां तक कि तोड़फोड़ के दौरान एसपी सहित कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए थे. जिनका इलाज जिला अस्पताल में किया गया.  बता दें कि मामला इतना बिगड़ गया कि पुलिस को शांति कायम करने के लिए फ्लैग मार्च करना पड़ा. माहौल को शांत करने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा नगर में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई. इस दौरान जिला कलेक्टर अजीत वसंत , घायल एसपी पी.सदानंद , कमांडेंट जितेंद्र शुक्ला सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे.

चर्च में तोड़फोड़ की गई थी
गौरतलब है कि नारायणपुर जिले में दो समुदायों के बीच मामला गरमाया था. जिसमें दूसरे समुदाय ने ईसाई समुदाय के चर्च में तोड़फोड़ की गई थी. यहां तक कि तोड़फोड़ रोकने गए नारायणपुर एसपी पी.सदानंद घायल हो गए. जिसके बाद घायल एसपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.  

एसपी और पुलिस कर्मी हुए घायल
वहीं मामले को लेकर जिला कलेक्टर और एसपी ने कहा था कि आदिवासी समुदाय ने बैठक की बात कही थी. इस दौरान कुछ लोगों ने ईसाई समुदाय के चर्च में तोड़फोड़ शुरू कर दी थी. जिन्हे रोकने के दौरान एसपी और कुछ पुलिस कर्मी घायल हुए है. जिसके बाद से माहौल को शांत करने के लिए प्रशासन जुटा गया.

Shri Sammed Shikharji Controversy: MP में भी सड़कों पर जैन समुदाय,जानिए समद शिखरजी क्यों हैं खास

गौरतलब है कि जिले में दिसंबर के महीने से ही आदिवासियों और ईसाई आदिवासियों के बीच संघर्ष देखा जा रहा है. यहां तक कि एक वर्ग ने बंद का आह्वान किया था और रविवार को ईसाई समुदाय के साथ झड़प के बाद प्रदर्शन किया था,जिसमें लगभग आठ लोग घायल हो गए थे.

Trending news