Trending: एमएस धोनी की पहली गर्लफ्रेंड का नाम सोशल मीड‍िया पर हो रहा ट्रेंड
Advertisement

Trending: एमएस धोनी की पहली गर्लफ्रेंड का नाम सोशल मीड‍िया पर हो रहा ट्रेंड

ये तो सभी जानते हैं क‍ि क्र‍िकेटर महेंद्र स‍िंंह धोनी ने साक्षी से 2010 में शादी कर ली थी और उनकी अब एक बेटी भी है. लेक‍िन कई सालों बाद भी धोनी की पहली गर्लफ्रेंड की तस्‍वीर और नाम वायरल होते रहते हैं. आज भी गूगल पर धोनी की पहली गर्लफ्रेंड का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है. 

एमएस धोनी.

नई द‍िल्‍ली: क्र‍िकेट के सुपर स्‍टार और अब भारतीय टीम से व‍िदा ले चुके महेंद्र स‍िंह धोनी की पहली गर्लफ्रेंड का नाम वायरल हो रहा है. ये वही लड़की थी ज‍िसे धोनी बेइंतहा प्‍यार करते थे लेक‍िन बाद में क‍िस्‍मत ने ऐसा खेल खेला क‍ि वह एक न हो सके. 

फ‍िल्‍म में था पहली गर्लफ्रेंड का ज‍िक्र 
धोनी की पर्सनल लाइफ पर बनी फ‍िल्‍म 'एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' में भी इस घटना का ज‍िक्र क‍िया गया है. फ‍िल्‍म में बताया गया है क‍ि धोनी को पहला प्‍यार ज‍िस लड़की से हुआ, उसकी एक्‍सीडेंट में मौत हो गई थी. 

एक्‍सीडेंट में हुई थी धोनी की गर्लफ्रेंड की मौत 
जानकारी के अनुसार, धोनी की पहली गर्लफ्रेंड का नाम प्र‍ियंका झा था ज‍िससे धोनी प्रेम करते थे और शादी को लेकर सीर‍ियस भी थे. लेक‍िन दुर्भाग्‍य से प्र‍ियंका की कार एक्‍सीडेंट में मौत हो गई थी. इस घटना के बाद धोनी कुछ समय के ल‍िए ड‍िप्रेशन में भी चले गए थे लेक‍िन फ‍िर उन्‍होंने क्र‍िकेट को ही भगवान माना और भारतीय क्र‍िकेट को एक नई बुलंद‍ियों पर पहुंचाया. 

सोशल मीड‍िया पर वायरल हुआ था फोटो 
जब फ‍िल्‍म 'एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी' र‍िलीज हुई थी, उसके बाद सभी धोनी की पहली गर्लफ्रेंड के बारे में जानना चाहते थे. उस समय सोशल मीड‍िया पर एक लड़की के साथ फोटो भी वायरल हुआ था ज‍िसके बारे में कहा गया क‍ि वह धोनी की पहली गर्लफ्रेंड प्र‍ियंका झा है.  

धोनी की कप्तानी में भारत ने बनाया था र‍िकॉर्ड 
बता दें कि धोनी की कप्तानी में भारत आईसीसी वर्ल्ड टी-20 (2007), क्रिकेट वर्ल्ड कप (2011) और ICC चैम्पियंस ट्रॉफी (2013) का खिताब जीता था. इसके अलावा भारत 2009 में पहली बार टेस्ट में नंबर एक रैंक‍िंग पर भी आया था. 

दो साल पहले धोनी ने क्रि‍केट से ले ल‍िया संन्‍यास  
एमएस धोनी ने 30 दिसंबर, 2014 को टेस्ट से संन्यास लिया. टेस्ट से संन्यास लेने के बाद एमएस धोनी वनडे और टी-20 खेलते रहे थे, लेकिन साल 2017 में उन्होंने अचानक कप्तानी छोड़ने का फैसला तब एमएस धोनी ने विराट कोहली को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की तरह ही एमएस धोनी ने वनडे-टी 20 से भी संन्यास लिया था. 15 अगस्त, 2020 को एमएस धोनी ने क्र‍िकेट से संन्‍यास ले ल‍िया. एमएस धोनी के करियर का आखिरी मैच वर्ल्डकप 2019 का सेमीफाइनल था, जिसमें वह रनआउट हुए थे और ज‍िसमें भारत हार गया था. 

विधानसभा की कार्रवाई कल तक के लिए स्थगित सीएम शिवराज बोले-भ्रम फैला रही कांग्रेस

 

 

Trending news