MPPSC Exam: 23 जून को है एमपीपीएससी परीक्षा, एग्जाम सेंटर पहुंचने से पहले रखें इन बातों का ख्याल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2304126

MPPSC Exam: 23 जून को है एमपीपीएससी परीक्षा, एग्जाम सेंटर पहुंचने से पहले रखें इन बातों का ख्याल

MPPSC Exam: 23 जून को MPPSC राज्य सेवा और राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का पेपर है. इस परीक्षा के लिए प्रदेश के 55 जिला मुख्यालयों में एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं. अभ्यर्थी परीक्षा हॉल में पहुंचने से पहले इन बातों का खास ख्याल रखें- 

MPPSC Exam: 23 जून को है एमपीपीएससी परीक्षा, एग्जाम सेंटर पहुंचने से पहले रखें इन बातों का ख्याल

MPPSC Pre Exam: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा और राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन 23 जून 2024, रविवार को किया जाएगा. कुल 110 पदों के लिए होने वाली ये परीक्षा सभी 55 जिला मुख्यालयों में आयोजित  की जाएगी.  परीक्षा सेंटर में जाने से पहले परीक्षार्थी कुछ बातों का ध्यान रखें. 

MPPSC प्री परीक्षा
23 जून 2024 को दो पालियों में MPPSC राज्य सेवा और राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 होगी. पहली शिफ्ट की परीक्षा  सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी. इसके बाद दूसरी पाली की परीक्षा  दोपहर 2:15 से शाम 4:15 बजे तक आयोजित की जाएगी.

कुल 110 पदों के लिए परीक्षा
ये परीक्षा कुल 110 पदों के लिए होगी. 110 पदों में 15 पद डिप्टी कलेक्टर, 22 पद DSP, 10 पद वाणिज्यिक कर निरीक्षक और 7 पद अतिरिक्त सहायक विकास आयुक्त के शामिल हैं. 

इन बातों का रखें ख्याल
-परीक्षा शुरू होने के करीब 1 घंटे पहले परीक्षा सेंटर पहुंचे.
- परीक्षार्थी मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रोनिक डिवाइस अपने साथ परीक्षा हॉल में नहीं ले जा सकते हैं.
- परीक्षा हॉल में जूते-मोजे पहनकर जाने पर एंट्री नहीं मिलेगी. ऐसे में स्लिपर पहनकर जाएं.
- अपने साथ अनिवार्य रूप से आयोग द्वारा जारी मूल फोटो और परिचय पत्र ले जाएं.
- परीक्षा के लिए चेहरे को ढककर आना वर्जित होगा. 
- परीक्षा के दौरान बालों को बंधाने के लिए क्लेचर या क्लिप, घड़ी, हाथ में पहने जाने वाले मैटेलिक/चमड़े के बैंड, कमर में पहने जाने वाले लेदर बेल्ट, पर्स/वॉलेट, टोपी, ताबिज वर्जित रहेंगे.

ये भी पढ़ें- क्या सच में लीक हुआ है MPPSC का पेपर? मामले पर आयोग ने दिया स्पष्टीकरण

पेपर  वायरल होने का मामला आया सामने
परीक्षा के 24 घंटे पहले सोशल मीडिया पर MPPSC प्री परीक्षा का पेपर वायरल होने की खबरें सामने आईं. दावा किया जा रहा था कि वायरल हो रहा है पेपर 23 जून को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा का ही पेपर है. इस पर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने देते हुए कहा कि सोशल मीडिया तथा कुछ अन्य प्रचार माध्यमों के द्वारा निराधार भ्रामक खबरें प्रसारित हो रही हैं. परीक्षा की गोपनीयता एवं शुचिता के संबंध में हो रहे भ्रामक समाचारों को संज्ञान में न लें, न ही उन्हें प्रसारित करें. साथ ही चेतावनी भी दी कि भर्ती परीक्षाओं के संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तथा अन्य प्रचार माध्यमों पर निराधार भ्रामक जानकारी, अफवाह प्रसारित या फॉरवर्ड करते हुए कोई भी व्यक्ति या संस्था पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Kabir Ke Dohe: पढ़िए संत कबीर के 8 दोहे, जो जीवन में सही राह अपनाने में करेंगे मदद

 

TAGS

Trending news