MPCG-Weather: एमपी-छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही बारिश की रफ्तार, भोपाल सहित 16 जिलों में येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1363671

MPCG-Weather: एमपी-छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही बारिश की रफ्तार, भोपाल सहित 16 जिलों में येलो अलर्ट

MP-CG Weather Forecast: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज फिर मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

MPCG-Weather: एमपी-छत्तीसगढ़ में नहीं थम रही बारिश की रफ्तार, भोपाल सहित 16 जिलों में येलो अलर्ट

चुन्नीलाल देवांगन/आकाश द्विवेदीः ( MP-CG Weather) मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. आज फिर मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 16 से अधिक जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर, बीजापुर सहित की जिलों गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. प्रदेश में आज सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग की मानें तो माह के अंत तक मानसून विदाई लेगा.

एमपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर लगातार जारी है. आज फिर प्रदेश के 16 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग नें ग्वालियर चंबल संभाग के साथ दतिया, ग्वालियर , गुना, आगर, शाजापुर, झाबुआ, बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, बैतूल, मण्डला, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट
मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की के साथ कुछ जगहों पर बिजली गिरने की संभावना जताई है. वहीं राजधानी रायपुर में आज दिनभर बादल चाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. बता दें कि बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा बीजापुर में 8 सेमी तक बारिश की संभावना जताई है. छत्तीसगढ़ में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 27.5 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं रायपुर में 30.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

सितंबर के अंत में विदाई लेगा मानसून
मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में एक कम दाब का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके चलते प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार अचानक बने इस नये वेदर सिस्टम के चलते वातावरण में नमी बनी हुई है, जिससे आज कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मौसम इसी तरह बना रहेगा. जबकि 25 सितंबर के बाद से मानसून धीरे-धीरे विदाई लेने लगेगा.

ये भी पढ़ेंः सीएम शिवराज की मॉर्निंग क्लास, इस जिले की CM हेल्पलाइन को B ग्रेड बता लगाई फटकार

Trending news