National Film Awards 2022: एमपी ने जीता 'फ‍िल्‍माें के लिए सबसे अनुकूल राज्य' का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार
Advertisement

National Film Awards 2022: एमपी ने जीता 'फ‍िल्‍माें के लिए सबसे अनुकूल राज्य' का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

मध्‍य प्रदेश ने 68वें राष्‍ट्रीय फ‍िल्‍म समारोह में 'फिल्मों के लिए सबसे अनुकूल राज्य' का अवॉर्ड जीता है. इस अवॉर्ड के म‍िलने के पीछे की वजह रही क‍ि यहां फ‍िल्‍मों की शूट‍िंग के ल‍िए कई लोकेशन खास थीं. यहां कई फ‍िल्‍मों की शूट‍िंग भी हुई है. 

सीएम श‍िवराज स‍िंह चौहान और अक्षय कुमार.

भोपाल: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में मध्‍य प्रदेश ने 'फिल्मों के लिए सबसे अनुकूल राज्य' का अवॉर्ड जीता है. इस मौके पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर नागरिकों एवं फिल्म उद्योग से जुड़े सभी साथियों को बधाई दी. 

सीएम श‍िवराज ने दी बधाई 
'फिल्मों के लिए सबसे अनुकूल राज्य' के तौर पर मध्य प्रदेश को अवॉर्ड म‍िलने पर एमपी के सीएम शिवराज स‍िंह चौहान ने ट्वीट कर नागरिकों एवं फिल्म उद्योग से जुड़े सभी साथियों को बधाई दी है.

श‍िवराज स‍िंह ने ट्वीट  करते हुई ल‍िखी बात 
सीएम श‍िवराज ने ट्वीट करते हुए ल‍िखा, "आज 68वें #NationalFilmAwards में मध्य प्रदेश को 'Most Film Friendly State' अवॉर्ड का सम्मान प्राप्त हुआ. इस पुरस्कार के लिए #TeamMP, नागरिकों एवं फिल्म उद्योग से जुड़े सभी साथियों को बधाई. प्राकृतिक और ऐतिहासिक धरोहरों के सौंदर्य से समृद्ध प्रदेश सदैव आपके स्वागत के लिए आतुर है. 

 

इन वजहों से म‍िला एमपी को अवॉर्ड   

बता दें क‍ि अभी हाल ही में वेब सीरीज पंचायत 2 की शूटिंग मध्य प्रदेश में हुई थी. पंचायत सीरीज के अलावा बहुत सारे टेलीविजन सीरियल्‍स और फिल्मों की शूटिंग एमपी में हुई है. फ‍िल्‍म राजनीति, पान सिंह तोमर, मोहनजोदड़ो, रिवॉल्वर रानी,दबंग 3,प्यार किया तो डरना क्या, अशोक, बाजीराव मस्तानी, गंगाजल 2, तेवर की शूट‍िंंग मध्‍य प्रदेश में हुई. शूट‍िंंग के ल‍िए फ‍िल्‍म न‍िर्देशकों की पहली पसंद मध्‍य प्रदेश के भोपाल, चंबल के इलाके, जबलपुर, ग्‍वाल‍ियर, महेश्‍वर, मांडू, इंदौर, पचमढ़ी रहे हैं. 

भोपाल है शूट‍िंग के ल‍िए पहली पसंद 
फिल्मों की शूटिंग के लिए निर्देशक प्रकाश झा की पसंदीदा जगह भोपाल है. बता दें कि उनकी 'राजनीति' फिल्‍म की शूटिंग भी मध्य प्रदेश की राजधानी में हुई है. फिल्म में मनोज वाजपेयी, नाना पाटेकर, अजय देवगन, रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ और अर्जुन रामपाल ने अभिनय किया था.

Movies Shoting in MP: फिल्‍ममेकर्स की फेवरेट डेस्‍टीशन बन रहा है मध्‍यप्रदेश, इन फिल्मों की हो चुकी शूटिंग

 

Trending news