MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस दिन से बढ़ जाएगी ठंड! CG में शीतलहर के असार
Advertisement

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस दिन से बढ़ जाएगी ठंड! CG में शीतलहर के असार

MP Weather Update: लगातार बदल रहे मौसम के कारण मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ती जा रही है. अगले दो दिनों के बाद इसमें और इजाफा हो सकता है. वहीं छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में शीत लहर के असार दिखाई दे रहे हैं.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस दिन से बढ़ जाएगी ठंड! CG में शीतलहर के असार

MP Weather Update: उत्तर भारत में हुई बर्फबारी के कारण दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत उत्तर और मध्य भारत के राज्यों के न्यूनतम तापमान में कमी आ रही है. मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ती जा रही है. अगले दो दिनों के बाद इसमें और बढ़ोतरी हो सकती है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में शीत लहर की संभावना जताई दा रही है. एमपी का न्यूनतम तापनान 7 डिग्री जबकि छत्तीसगढ़ का न्यूनतम तापमान 10 डिंग्री के आसपास पहुंच गया है.

एमपी 21 नवंबर से बदलेगा मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव के दौर में 18 नवंबर को फिर नया पश्चिमी विक्षोभ भारत में एंट्री कर रहा है. इससे कश्मीर की ठंडी हवा कुछ हद तक थम जाएगी. इसका असर 15 से 20 नवंबर के बीच उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की मानें तो अभी काफी हद तक स्थिर तापमान में 21 नवंबर से एक बार फिर गिरावट देखने को मिलेगी. अगले दो से तीन दिन में दिन और रात के तापमान में कुछ जिलों में गिरावट दर्ज  होगी.

ये भी पढ़ें: सर्दियों में डॉक्टर से बनाना चाहते हैं दूरी, तो अपनाएं ये 10 घरेलू उपाय

बारिश और बर्फबारी की संभावना
पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान पर बना हुआ है, जो 19 नवंबर तक उत्तर भारत में सक्रिय होगा. इसके बाद जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसी के असर से 21 के बाद प्रदेश के कई जिलों में तेज ठंड का असर देखने को मिलेगा. हालांकि इससे पहले प्रदेश में आशंकि बदलाव के आलावा कुछ खास परिवर्तन की संभावना कम है.

VIDEO: मेंढक ने की सांप की सवारी! खतरों के खिलाड़ी को देख भौचक्के रह गए लोग

छत्तीसगढ़ में शीत लहर के असार
छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, पेंड्रा रोड सहित कुछ अन्य जिलों में शीतलहर के हालात बन गए हैं. राजधानी रायपुर का न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है. ये सामान्य से करीब 3 डिग्री कम है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड में और बढ़ोतरी होगी. जानकारों की मानें तो इस साल पिछले साल की तुलना में काफी ज्यादा ठंड पड़ सकती है. ऐसा इसलिए की आधा नवंबर बीतने के साथ ही कुछ क्षेत्रों में शीतलहर के हालात बनते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: व्यक्ति की मौत के बाद PAN, AADHAAR और VOTER ID का क्या करें? जान लें वरना होगी परेशानी

देश में यहां हो सकती है बारिश
अंडमान-निकोबार, केरल, लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं कर्नाटक में एक या दो जगहों पर भी कुछ ऐसा ही हो सकता है.इसके अलावा जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड पंजाब, उत्तरी राजस्थान और हरियाणा के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

VIDEO: पंडित प्रदीप मिश्रा सुना रहे थे शिव पुराण, अचानक पहुंचे नागदेवता, लोग करने लगे प्रणाम

Trending news