MP Weather Update: नवंबर शुरू होते ही मध्‍य प्रदेश में बढ़ेगी ठंड! छत्तीसगढ़ में भी तेजी से गिरेगा पारा,जानें मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1934698

MP Weather Update: नवंबर शुरू होते ही मध्‍य प्रदेश में बढ़ेगी ठंड! छत्तीसगढ़ में भी तेजी से गिरेगा पारा,जानें मौसम का हाल

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में नवंबर शुरू होते ही ठंड बढ़ने के आसार जताए जा रहे हैं. सुबह, शाम और रात को अब ठिठुरन बढ़ने लगी है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी सर्दी ने दस्तक दे दी है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

MP Weather Update: नवंबर शुरू होते ही मध्‍य प्रदेश में बढ़ेगी ठंड! छत्तीसगढ़ में भी तेजी से गिरेगा पारा,जानें मौसम का हाल

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में नवंबर शुरू होते ही ठंड बढ़ने के आसार जताए जा रहे हैं. सुबह, शाम और रात को अब ठिठुरन बढ़ने लगी है. शनिवार को प्रदेश के कई जिलों का तापमान 14 डिग्री से नीचे पहुंच गया. वहीं छत्तीसगढ़ में भी धीरे-धीरे ठंड बढ़ती जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में कोई भी मौसम प्रणाली सक्रिय न होने की वजह से वातावरण में नमी कम हुई है. इस कारण मौसम शुष्क बना हुआ है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल.

एमपी में बढ़ेगी ठंड़ी
मध्यप्रदेश में ठंडी बढ़ने लगी है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान गिरता जा रहा है. शनिवार की बात करें तो राजधानी भोपाल (Bhopal Weather) में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहा. इंदौर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहा. जबलपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहा. ग्वालियर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहा. ऐसे में आज के मौसम की बात करें तो आज भोपाल में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रह सकता है.

इंदौर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रह सकता है. जबलपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रह सकता है.ग्वालियर (Gwalior Weather)- अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रह सकता है. उज्जैन (Ujjain Weather)- अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रह सकता है.

यह भी पढ़ें: MP News LIVE Update: MP में अमित शाह के दौरे का दूसरा दिन, पंजाब सीएम भगवंत मान रायपुर में करेंगे रोड शो

 

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो बिलासपुर (Bilaspur Weather) में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रह सकता है. दुर्ग (Durg Weather)-  अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रह सकता है. वहीं राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रह सकता है. मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि अक्टूबर महीने का मौसम ऐसे ही बना रह सकता है. वहीं, नवंबर की शुरुआत में प्रदेश की कई जिलों में ठंड तेजी से बढ़ सकती है.

Trending news