Weather today: कड़ाके की ठंड से कांप उठा एमपी, मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1516411

Weather today: कड़ाके की ठंड से कांप उठा एमपी, मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट

मध्यप्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार को सुबह से दोपहर तक घना कोहरा छाया रहा. दिनभर सर्द हवाओं लोगों को घरों में कैद रखा. राजधानी का तापमान 7 डिग्री से नीचे पहुंच गया.

सांकेतिक फोटो

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्यप्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार को सुबह से दोपहर तक घना कोहरा छाया रहा. दिनभर सर्द हवाओं लोगों को घरों में कैद रखा. राजधानी का तापमान 7 डिग्री से नीचे पहुंच गया. शीत लहर को देखते हुए भोपाल और इंदौर समेत कई जिलों में स्कूलों की छुट्टी भी कर दी गई. 

बता दें कि राजधानी भोपाल में जिला कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए  6 जनवरी से 10 जनवरी तक नर्सरी से 8वीं तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है. जबकि इंदौर में 6 से 9 जनवरी तक नर्सरी से 8वीं तक कक्षाओं की छुट्टी रहेगी.

MP में कर्मचारियों से जुड़ी बड़ी खबर, मौत होने पर मिलेगी 5 लाख की बीमा राशि, आदेश जारी

मौसम विभाग का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने एमपी में कड़ाके की ठंड, कोहरा और शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने रीवा, सागर, भोपाल, ग्वालियर चंबल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ अनूपपुर, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, नीमच मंडला, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम और बुरहानपुर जिले में घना कोहरा छाने का पूर्वानुमान जारी किया है.

इसके अलावा छतरपुर, ग्वालियर और दतिया जिले में शीतलहर (कोल्ड वेव) पड़ने का मौसम विभाग का पूर्वानुमान जारी किया है.  ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों के साथ रीवा, उमरिया, जबलपुर, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, नीमच, मंदसौर, रायसेन भोपाल, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन और देवास जिलों में शीतल दिन (कोल्ड डे) रहने का अलर्ट जारी किया है. 

किसानों की बढ़ी चिंता
मौसम विभाग के अलर्ट ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. दतिया और छतरपुर में किसानों की रबी की फसलों को पाले का ग्रहण सता रहा है. दतिया और नौगांव में ठंड का थर्ड डिग्री जारी है.

बूंदाबांदी के आसार 
मौसम विभाग की मानें तो 7 जनवरी से नया सिस्टम एक्टिव होगा. पश्चिमी हवाएं ईरान, इराक से चलेगी, जो अफगानिस्तान और पाकिस्तान के रास्ते भारत के उत्तरी इलाकों में प्रवेश करेंगी. जिसके कारण 7 और 8 जनवरी को बादल छाएंगे. 

Trending news