MP Weather: मध्य प्रदेश में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में बरसात की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1361971

MP Weather: मध्य प्रदेश में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में बरसात की संभावना

MP Weather: मौसम विभाग ने आज भी मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, प्रदेश के कई जिलों में आज भी अच्छी बारिश की संभावना है, जिसके चलते यहां अलर्ट जारी है. मौसम विभाग इन जिलों में बारिश की संभावना जाहिर की है. 

MP Weather: मध्य प्रदेश में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में बरसात की संभावना

MP Weather: भोपाल। मध्य प्रदेश में आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में दो दिन से मौसम में हुए बदलाव की वजह से लगातार बारिश का दौर एक बार फिर जारी हो गया है. कल भी लगातार प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही बारिश का दौर जारी रहा, जबकि आज भी बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में आज भी बारिश के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया गया है. जानिए आज किन जिलों में बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश में आज भी कई जिलों में सुबह से ही अच्छी बारिश हो रही है, मौसम विभाग के मुताबिक आज कई जिलों में शाम तक अच्छी बारिश का दौर जारी रहेगा. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट है.  

नर्मदापुरम और ग्वालियर संभाग के जिलों के साथ भिंड, श्योपुर, विदिशा, रायसेन, बुरहानपुर, धार, सीधी, पन्ना, सागर, डिंडोरी, रीवा, अनूपपुर, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला बालाघाट में भारी बारिश की संभावना. जबकि कई जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने के आसार. मौसम विभाग की तरफ से यह पूर्वानुमान जारी किया गया है. 

अगले दो दिन तक होती रहेगी बारिश 
मध्य प्रदेश में अगले 2 दिनों तक प्रदेश के कुछ हिस्से में बारिश का दौर जारी रहेगा. कई जगहों पर भारी बारिश के भी आसार है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस महीने के अंत तक मानसून की वापसी हो सकती है. मौसम वैज्ञानिक SN साहू ने बताया कि इस महीने के अंत तक बारिश थम सकती है और मानसून के जाने की संभावना है. जिन जिलों में कम बारिश हुई थी वहां भी अब औसत के करीब बारिश दर्ज हो चुकी है. 

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी मौसम विभाग में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है. जिसके चलते प्रदेश में फिर बारिश का दौर आ गया है. मौसम विभाग के अनुसार अचानक बने इस वेदर सिस्टम की वजह से वातावरण में नमी बनी हुई है. जिससे तेज बारिश का अनुमान बना हुआ है. ऐसे में बारिश की गतिविधियों में तेजी आने के आसार है. यही वजह है कि कई जिलों में आज सुबह से ही अच्छी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन तक इसी तरह से मौसम रहेगा, जबकि 25 सितंबर के बाद प्रदेश के कई हिस्सों से धीरे-धीरे मानसून विदाई लेने लगेगा.

Trending news