मौसम: मध्य प्रदेश में फिलहाल बारिश से राहत नहीं, आज जोरदार बर्षा की संभावना
Advertisement

मौसम: मध्य प्रदेश में फिलहाल बारिश से राहत नहीं, आज जोरदार बर्षा की संभावना

मध्य प्रदेश में आज भी भारी बारिश की संभावना जाहिर की गई है. मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश होने के पूरे आसार हैं. आज भी बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

मौसम: मध्य प्रदेश में फिलहाल बारिश से राहत नहीं, आज जोरदार बर्षा की संभावना

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश में फिलहाल बारिश से राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश में भारी बारिश के आसार जताए हैं. आज भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. कई जगहों पर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि कल भी दिनभर तेज बारिश का दौर जारी रहा था. राजधानी भोपाल सहित कल प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई थी. ऐसे में आज भी अलर्ट जारी किया गया है. आज भी कई जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है. 

इन जगहों पर बारिश के आसार 
मौसम विभाग ने आज ग्वालियर-चंबल संभाग में अति भारी बारिश के आसार जताए हैं. यहां आज भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा सागर संभाग के जिलों में तथा विदिशा, रायसेन ,सीहोर, रतलाम, राजगढ़, उज्जैन, नीमच, सतना ,छिंदवाड़ा, सिवनी मंडला बालाघाट में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी है. जबकि कई जिलों में गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने की भी पूरी संभावना है. 

नदियां उफान पर
मौसम विभाग का कहना है कि एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव होने की वजह से प्रदेश में फिर से मानसून की वापसी हुई है. इसलिए अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जताई गई है. यही वजह है कि यहां मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. वहीं लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश की नदियां एक बार फिर से उफान पर है, जिससे नदियों के किनारे बसे निचले एरिया को अलर्ट जारी किया गया है. 

डेमों के गेट खोले जा रहे हैं 
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया की वजह से बना सिस्टम मध्य क्षेत्र में पूरी तरह से एक्टिव बना हुआ है. जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है. इसके अलावा बारिश के बाद नदियों का जलस्तर बढ़ने के चलते एक बार फिर डेमों के गेट खोले जा रहे हैं.

Trending news