MP Weather Report: मध्य प्रदेश में शुरू हुई ठंड, इन जिलों में 2 दिन का अलर्ट, 4 वेदर सिस्टम एक्टिव
Advertisement

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में शुरू हुई ठंड, इन जिलों में 2 दिन का अलर्ट, 4 वेदर सिस्टम एक्टिव

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में इन दिनों 4 मानसून सिस्टम एक्टिव हैं, जिस कारण प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. वहीं देर रात ग्वालियर के तिघरा डैम के गेट खोल दिए गए हैं.

MP Weather Report: मध्य प्रदेश में शुरू हुई ठंड, इन जिलों में 2 दिन का अलर्ट, 4 वेदर सिस्टम एक्टिव

MP Weather Report: भोपाल। जाती-जाती बारिश एक बार फिर परेशानी का सबब बन गई है. प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है. मध्य प्रदेश में इन दिनों 4 मानसून सिस्टम एक्टिव हैं, जिस कारण प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं पिछले ग्वालियर और उसके आसपस हो रही बारिश के कारण बीती रात तिघरा डैम के गेट घोल दिए गए हैं.

4 वेदर सिस्टम एक्टिव
वर्तमना में एक साथ 4 वेदर सिस्टम एक्टिव हैं, जिसके कारण बारिश हो रही है. मध्य प्रदेश में 20 अक्टूबर के बाद भी बारिश का दौर जारी रह सकता है. एमपी मौसम विभाग के अनुसार, 13 जिलों में गरज चमक के साथ भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. वहीं कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की आशंका है. हालांकि अलगे कुछ दिनों तक प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें: शाम को भूलकर भी न करें ये 5 काम, वरना हो जाएंगे बर्बाद! जानें उपाय

मध्य प्रदेश के इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, भिण्ड, मुरैना, श्योरपुर, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, आगर, राजगढ़, धार, अलीराजपुर, बडवानी, झाबुआ, खरगौन जिलों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं रीवा, सागर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभागों गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं.

प्रदेश में बढ़ी ठंड
लगातार रिमझिम हो रही बारिश के कारण प्रदेश में ठंड का आभास होने लगा है. नमी के कारण पारा 30 डिग्री से नीचे आ गया है. बड़े शहरों में उज्जैन, जबलपुर, सागर, भोपाल ग्वालियर का पारा औसत 25 डिग्री पर बना हुआ है. वहीं इंदौर, दौर बैतूल का पारी 23 डिग्री पर है. इसके अलावा भिंड, दमोह और दतिया का पार 26 डिग्री पर पहुंच गया है. यानी कुल मिलाकर प्रदेश का औसत तापमान 24 डिग्री पर है.

ये भी पढ़ें: व्यक्ति की मौत के बाद PAN, AADHAAR और VOTER ID का क्या करें? जान लें वरना होगी परेशानी

किसानों की मुश्किल
रबी की फसलें लगभग पकने वाली हैं ऐसे में लौट कर आया बारिश का दौर किसानों के लिए समस्या खड़ी कर रहा है. इसमें खास तौर पर सोयाबीन किसान शामिल हैं. अगर बारिश होती है तो इन किसानों को भारी नुकसान हो सकता है. ऐसे में बारिश को लेकर किसानों को अलर्ट रहने की जरूरत है.

Trending news