MP Weather News: 21 शहरों में पारा 10 डिग्री से कम, भोपाल-जबलपुर में कोल्ड वेव; जानें अपने जिले का हाल
Advertisement

MP Weather News: 21 शहरों में पारा 10 डिग्री से कम, भोपाल-जबलपुर में कोल्ड वेव; जानें अपने जिले का हाल

भोपाल। बारिश रुकने के बाद मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में अब धीरे-धीरे बादल छंटने लगे हैं. ज्यादातर इलाकों में अच्छी धूप खिल रही है, जिससे लोगों को काफी राहत है. इसी के साथ ठंड बढ़ने से शीतलहर का अलर्ट (Cold Wave Alert) कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है.

MP Weather News: 21 शहरों में पारा 10 डिग्री से कम, भोपाल-जबलपुर में कोल्ड वेव; जानें अपने जिले का हाल

MP Weather News: भोपाल। बारिश रुकने के बाद मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में अब धीरे-धीरे बादल छंटने लगे हैं. ज्यादातर इलाकों में अच्छी धूप खिल रही है, जिससे लोगों को काफी राहत है. इसी के साथ ठंड बढ़ने से शीतलहर का अलर्ट (Cold Wave Alert) कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले एक दो दिन में ठंड और बढ़ सकती है. जानिए क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान.

गिर सकता है तापमान
मध्य प्रदेश में फिर तेज ठंड का दौर शुरू हो गया है. 21 शहरों में पारा 10 डिग्री से कम चला गया है. भोपाल-जबलपुर में कोल्ड वेव चलने की संभावना जताई गई है. कई इलाकों में लगातार पारे में गिरावट होने के कारण ओस जम गई. शाजापुर में भी असर देखने को मिला. मौसम विभाग ने अलगे कुछ दिन में 3 से 5 डिग्री तक की गिरावट की आशंका जताई है.

Beautiful Khajuraho: खूबसूरत खजुराहो का मनमोहक नजारा, वीडियो देखकर बन जाएगा घूमने का प्लान

शीतलहर और कोल्ड डे
पिछले 24 घंटे की बात करें तो हिल स्टेशन पचमढ़ी, नौगांव और खजुराहो में सबसे ज्यादा ठंड देखने को मिली. बारिश और कोहरा कम होने के कारण खिली धूप निकलने के दिन का अधिकतम तापमान बढ़ा है. हालांकि, मौसम विभाग ने कुछ इलाकों के लिए अब भी शीतलहर और कोल्ड डे की आशंका जताई है.

- भोपाल, उमरिया, जबलपुर समेत सात जिलों में कोल्ड वेव चलने और उज्जैन-रतलाम सबसे ज्यादा ठंडे होने की संभावना
- उमरिया, जबलपुर, बालाघाट, सागर, भोपाल, राजगढ़ और रतलाम जिलों में शीतलहर चलेगी. उज्जैन और रतलाम में कोल्ड-डे रहने का अनुमान है

Deer Video Viral: हिरण ने मारी ऐसी छलांग, चौंधिया गई आंखें; सालभर पहले वीडियो ने मचाई थी तबाही

इस मौसम में बरतें सावधानी
सर्दी बढ़ने से बॉडी को ठंड लगने की आशंका बढ़ जाती है. इसके अलावा ये मौसम कई बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाती है. इसलिए ठंड से बचकर रहे और गर्म कपड़े पहने. खानपान खा ध्यान रखाना बेहद जरूरी है. सबसे बड़ी बात की गैर जरूरी होने पर भोर में घर से बाहर न निकले और अगर निकलना ही पड़े को ठंड का इंतजाम करके निकलें.

Trending news