MP Weather News: जल्द मिलेगी ठंड से राहत, मौसम विभाग ने बताया इस दिन बढ़ जाएगा तापमान
Advertisement

MP Weather News: जल्द मिलेगी ठंड से राहत, मौसम विभाग ने बताया इस दिन बढ़ जाएगा तापमान

MP Weather News: मध्य प्रदेश में अब धीरे-धीरे ठंड से राहत मिलने लगी है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो तीन दिन में तापमान 3 डिग्री बढ़ेगा. हालांकि, दिन और रात के मौसम में अंतर बना रहेगा. जानिए क्या कहता है पूर्वानुमान...

MP Weather News: जल्द मिलेगी ठंड से राहत, मौसम विभाग ने बताया इस दिन बढ़ जाएगा तापमान

MP Weather News: भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में अब धीरे-धीरे ठंड कम होने लगी है. ज्यादातर इलाकों में अच्छी धूप खिल रही है, जिससे लोगों को काफी राहत है. हालांकि, अभी भी कई इलाकों का तापमान 10 डिग्री के आसपास बना हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो तीन दिन में पारा 3 डिग्री तक चढ़ेगा. हालांकि, रात और दिन के तापमान में अंतर अभी बरकरार रहने वाला है. जानिए क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान.

दिन में मिलेगी राहत
मध्य प्रदेश में अब दिन की सर्दी से राहत मिलने के असार दिख रहे हैं. मौसम विभाग की मानें को अगले एक दो दिन यानी 6 से 9 फरवरी के बीच दिन का तापमान 3 डिग्री तक बढ़ सकता है. हालांकि, कई जिलों में अभी शीतलहर और कोल्ड डे का असर जारी है. इसमें सिवनी और बालघाट शामिल हैं. वहीं अभी अधिततर जिलों का तापमान 10 डिग्री से आसपास बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: आज न चूकें! बंपर सस्ता हुआ सोना; चांदी पाताल में पहुंची; जानें क्या हैं नई कीमतें?

रात रहेगी ठंडी
दिन में सर्दी से राहत मिलेगी वहीं रात फिलहाल दिन के मुकाबले ठंडी ही रहने वाली है. जानकारों के अनुसार, नया सिस्टम बनने के कारण हवाओं का रुख उत्तरी हो रही है. इससे दिन और रात के तापमान में अंतर देखने को मिलेगा. हालांकि, अब धीरे-धीरे मौसम बदलेगा और ठंड कम होती जाएगी.

पिछले 24 घंटे का हाल
पिछले 24 घंटे की बात करें तो उमारिया में सबसे कम 5.1 डिग्री तापमान रिकार्ड किया गया. वहीं, बालाघाट में बीते रोज शीतलहर के हालात देखने को मिले. मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश के 21 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियम से कम रहा. राजधानी भोपाल का तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियम दर्ज किया गया है. हालांकि, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है.

ये भी पढ़ें: यदि सपने में आती है ये चीजें तो हो जाए सावधान ! अनहोनी से बचने के लिए करें ये उपाय

बरतें सावधानी
सर्दी लगने से बीमार पड़ने की आशंका बढ़ जाती है. ठंडी, गर्मी, बरसात के मिक्सअप वाले ऐसे मौसम में कई बीमारियां फैलती हैं. इसलिए ठंड से बचकर रहे और गर्म कपड़े पहने. खानपान खा ध्यान रखाना बेहद जरूरी है. सबसे बड़ी बात की गैर जरूरी होने पर भोर में घर से बाहर न निकले और अगर निकलना ही पड़े को ठंड का इंतजाम करके निकलें.

Trending news