MP Weather Forecast: बारिश के बाद इस दिन से फिर लौटेगी ठंड, जानें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम का पूर्वानुमान
Advertisement

MP Weather Forecast: बारिश के बाद इस दिन से फिर लौटेगी ठंड, जानें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम का पूर्वानुमान

भोपाल/रायपुर: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू (Rain Alert) हो गया है. इससे फिलहाल के लिए ठंड से राहत मिली है. लेकिन, एक बाद बादल छंटने के बाद फिर से सर्दी की सितम जारी हो सकता है.

MP Weather Forecast: बारिश के बाद इस दिन से फिर लौटेगी ठंड, जानें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम का पूर्वानुमान

MP Weather Forecast: भोपाल/रायपुर: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू (Rain Alert) हो गया है. इससे फिलहाल के लिए ठंड से राहत मिली है. लेकिन, एक बाद बादल छंटने के बाद फिर से सर्दी की सितम जारी हो सकता है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बात करें तो यहां भी 31 जनवरी के बाद एक बार फिर ठंड बढ़ सकती है. फिलहाल राज्य के ज्यादातर जिलों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है. जानिए अगले कुछ दिनों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान क्या कहता है.

मध्य प्रदेश का मौसम
फिलहाल ज्यादातर हिस्सो में बादल छाए होने के कारण ठंड से राहत मिली हुई है. तीन दिन भारी सर्दी के बाद धीरे-धीरे अधिकतम तापमान बढ़ रहा है. बीते 24 घंटों की बात करें तो खंडवा-मंडला में दिन का पारा 32 डिग्री के आसपास पहुंच गया. जबकि, नर्मदापुरम, खरगोन, दमोह, उमरिया में तापमान 30 डिग्री रहा. वहीं रात के तापमान की बात करें तो ये औसतन 14 डिग्री रहा.

Gold Price: भारी हलचल के बाद स्थिर हुए सोने-चांदी के दाम; जानें क्या है आज की कीमत?

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने ग्वालियर और चम्बल संभागों के लगभग सभी जिलो के साथ अलीराजपुर, झाबुआ, मंदसौर, नीमच, छत्तरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में हल्की बारिश की संभावना जताई है. जानकारों की मानें तो अगले दो दिन में तापमान में गिरावट की संभावना हैं. इससे एक बार फिर प्रदेश में ठंड बढ़ेगी.

छत्तीसगढ़ का मौसम
एक बार फिर प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है. 31 जनवरी से हवा की दिशा बदलने की संभावना जताई जा रही है. क्यों की इस दिन से उत्तर की ओर से आने वाली ठंड हवाएं प्रदेश में एंट्री ले रही है. वहीं कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना हैं, जहां बादल रहने के दौरान ठंड से कुछ राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में 10 दफा आए थे महात्मा गांधी, जानें क्यों खास रहीं बापू की ये यात्राएं

पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश में सबसे कम तापमान डूमरबहार में 10.8 डिग्री दर्ज किया गया. राजधानी रायपुर में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री पहुंचा गया. वहीं बिलासपुर में 17 डिग्री, पेंड्रारोड में 13 डिग्री, अंबिकापुर में 11.1 डिग्री, जगदलपुर में 13.9 डिग्री, दुर्ग में 16 डिग्री और राजनांदगांव में 17 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

Trending news